Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंडर-19 वर्ल्ड कप: जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया, जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम ने 48.1 ओवरों में 154 रनो पर सिमट गई, जिंबाब्वे की ओर से एम शुंबा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप: जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया, जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा
X

क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शुक्रवार को अपने ग्रुप B के आखिरी मुकाबले में जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत हासिल की है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम ने 48.1 ओवरों में 154 रनो पर सिमट गई, जिंबाब्वे की ओर से एम शुंबा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए अनुकूल रॉय ने 7 ओवर में 20 रन देते हुए 4 विकेट लिए, जबकि अभिषेक शर्मा और अर्शदीप ने 2-2 विकेट झटके।

इसे भी पढ़े: भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश त्रिकोणीय श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव, जानें पूरा कार्यक्रम

155 रनों के जवाब में भारत की तरफ से नई सलामी जोड़ी हार्विक देसाई (नाबाद 56) और शुभम गिल (नाबाद 90) रन की बदौलत सिर्फ 21.4 ओवरों में मैच को 10 विकेट से जीत लिया।

बता दें कि टीम इंडिया पहले ही क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना चुकी है इससे पहले उसने सबसे मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था, जबकि दूसरे मैच में पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया था।

हालांकि टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज शुभम गिल अपने शतक से सिर्फ दस रन से चूक गए वह 90 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके लिए शुभम गिल को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story