Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs NZ: : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर बना ट्राई सीरीज का चैंपियन, बाल-बाल बचा पाक

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छोटी बांउड्री के लिए चर्चा में रहे ईडन पार्क पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 150 रन ही बनाने दिए।

AUS vs NZ: : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर बना ट्राई सीरीज का चैंपियन, बाल-बाल बचा पाक
X

एशटन एगर की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित फाइनल में बुधवार को आकलैंड में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन से हराकर त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला अपने नाम की। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छोटी बांउड्री के लिए चर्चा में रहे ईडन पार्क पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 150 रन ही बनाने दिए। बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर तीन जबकि केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाइ ने दो-दो विकेट लिए।

किवी के टेलर ने बनाए सर्वाधिक रन

न्यूजीलैंड की तरफ से रोस टेलर ने 38 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने जब 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाए थे तब बारिश ने मैच में अपना दूसरा व्यवधान डाला जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: तो रद्द हो सकता है भारत और अफ्रीका के बीच आज होने वाला दूसरा टी-20

वार्नर की अगुवाई में लगातार पांचवीं जीत

ऑस्ट्रेलिया तब डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन आगे था और इस तरह से वह पहला ट्रांस तस्मान चैंपियन बनने में सफल रहा। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम की यह लगातार पांचवीं जीत है जिससे वह आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके पाकिस्तान के समान 126 अंक है लेकिन दशमलव में गणना पर पाकिस्तानी टीम आगे है।

ऑस्ट्रेलिया ने की तूफानी शुरुआत

वार्नर (25) और शार्ट (30 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन) ने आठ ओवर में 72 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को तूफानी शुरूआत दिलाई। न्यूजीलैंड ने इसके बाद 12 रन के अंदर शार्ट, वार्नर और एगर (दो) के विकेट हासिल किए लेकिन वह वापसी करने में नाकाम रहा। ग्लेन मैक्सवेल 20 और आरोन फिंच 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने की कसी गेंदबाजी

न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर और कोलिन मुनरो ने एक-एक विकेट लिया। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसी मैदान पर शुक्रवार को 243 रन लुटाये थे लेकिन उन्होंने इसका बदला चुकता करते हुए कीवी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा।

बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने लचर प्रदर्शन किया। उसकी तरफ से टेलर ही टिककर खेल पाये। उनके अलावा मुनरो ने 29 और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ने वाले मार्टिन गुप्टिल ने 21 रन बनाये। इस मैदान की बाउंड्री भले ही छोटी हैं लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से केवल पांच छक्के लगे।

टॉस जीत न्यूजीलैंड ने ली पहले बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यहां खेले गए पिछले मैच में 132 रन की साझेदारी करने वाले गुप्टिल और मुनरो ने फिर से तेजतर्रार शुरूआत की उन्होंने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। आस्ट्रेलिया के कप्तान वार्नर ने लगातार गेंदबाजी में बदलाव किए। छरहरे बदन के तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक ने पांचवें ओवर में गुप्टिल को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी जिसके बाद न्यूजीलैंड की पारी बिखर गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story