Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलविदा 2017: इस साल के 5 सबसे बड़े विवाद जिससे क्रिकेट हुआ शर्मसार

इस साल मैदान के अंदर और बाहर कई ऐसे विवाद हुए जिसकी वजह से इस खेल को शर्मसार होना पड़ा।

अलविदा 2017: इस साल के 5 सबसे बड़े विवाद जिससे क्रिकेट हुआ शर्मसार
X

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है लेकिन क्रिकेट में कुछ ऐसी घटनाएं घटी है जिससे क्रिकेट शर्मसार हुआ है। इस साल मैदान के अंदर और बाहर कई ऐसे विवाद हुए जिसकी वजह से इस खेल को शर्मसार होना पड़ा। ये हैं वो 5 बड़े विवाद।

1. विराट कोहली और अनिल कुंबले

भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के विवाद ने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। विराट-कुंबले के बीच विवाद इतना अधिक बढ़ गया था कि कुंबले को भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा तक देना पड़ गया। कप्तान कोहली रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाना चाहते थे। और आखिरकार रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच बने।

इसे भी पढ़े: सलमान के इस गाने पर सानिया मिर्जा ने किया जोरदार डांस, वायरल हुआ VIDEO

2. डीआरएस विवाद

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई तब दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को अंपायर ने एलबीडबल्यू आउट दिया लेकिन वे डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रुम की मदद लेने लगे। इसके बाद कोहली-स्मिथ के बीच बहस भी हुई थी ।

3. स्टोक्स मारपीट विवाद

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड सीरीज के दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो ब्रिस्टल के एक पब के बाहर मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद स्टोक्स को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: कप्तान कोहली ने द. अफ्रीका को ऐसे ललकारा, पढ़कर आप भी खुश हो जाएंगे

4. क्रिस गेल तौलीया विवाद

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पर साल 2017 में एक मसाज थेरेपिस्ट ने अभद्रता का आरोप लगाया था। उसने कहा कि गेल ने अकेले में अपना तौलिया उसके सामने उतार दिया था।

5. स्मॉग विवाद

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेले गए टेस्ट में श्रीलंका टीम मास्क पहनकर मैदान पर उतरे। इतना ही नहीं मेहमान टीम ने प्रदूषण की शिकायत कर दो बार मैच रुकवाया, जिसके बाद कप्तान कोहली ने परेशान होकर पारी घोषित कर दी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story