Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज, इस लिस्ट में क्रिस गेल का नाम नहीं

क्रिकेट में एक बल्लेबाज को गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजते देखना क्रिकेट फैन्स को हमेशा अच्छा लगता है। क्रिकेट का सामान्य नियम परिस्थितियों के अनुसार खेलना है, लेकिन ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं जो केवल एक ही प्रकार के खेल को जानते हैं और वह है हिटिंग करना। आज हम आपको ऐसे ही 10 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 100 छक्के लगाए है।

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज, इस लिस्ट में क्रिस गेल का नाम नहीं

क्रिकेट में एक बल्लेबाज को गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजते देखना क्रिकेट फैन्स को हमेशा अच्छा लगता है। क्रिकेट का सामान्य नियम परिस्थितियों के अनुसार खेलना है, लेकिन ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं जो केवल एक ही प्रकार के खेल को जानते हैं और वह है हिटिंग करना।

जैसा कि हमने पूर्व में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई वर्षों से विव रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या जैसे शक्तिशाली हिटर्स देखे हैं जिन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से खेल की परिभाषा ही बदल दी। टी-20 क्रिकेट के आगमन के बाद तो बल्लेबाजी लाइनअप में पावर-हिटर होना जरूरी है, जो जरुरत पड़ने पर खेल को बदल सकता है।

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट ही नहीं इश्क-मोहब्बत में भी विराट से दो कदम आगे रहे हैं एबी डिविलियर्स, ताजमहल से है खास कनेक्शन

मौजूदा समय में क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, रोस टेलर और एमएस धोनी जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से कभी भी खेल बदल सकता है।

आज हम आपको ऐसे ही 10 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 100 छक्के लगाए है। इस लिस्ट में भारत के दो बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी हैं और रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

ये हैं वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Share it
Top