Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG: चिदंबरम स्टेडियम में कोयलों से सुखाई जा रही है पिच

इस मैच के दौरान विराट और अश्विन सालों पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs ENG: चिदंबरम स्टेडियम में कोयलों से सुखाई जा रही है पिच
X
नई दिल्ली. टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाफ 16 दिसंबर यानि कल पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने जा रहा है। इसको लेकर स्टेडिमय के कर्मचारियों ने भी पूरी तैयारी कर ली है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु में वरदा ने दस्तक दी थी। जिसके बाद वहां काफी नुकसान हुआ था। लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है। तो वही स्टेडिमय के कर्मचारी पिच को सुखाने के लिए गर्म कोयलों का सहारा ले रहे हैं।
भारतीय टीम से इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में फतह हासिल कर अपनी सबसे बड़ी रिकॉर्ड जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। यह मैच भारतीयों को अपनी जीतने की लय के रिकॉर्ड को 18 मैच तक बढ़ाने का मौका भी देगा। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन यहां 45 और 33 साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट की कोशिश होगी सुनील गावसकर के एक सीरीज में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने की। वहीं, अश्विन कपिल देव के एक कैलेंडर वर्ष में 75 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
बता दें कि गावसकर ने 1970-71 में अपनी पहली ही सीरीज में वेस्ट इंडीज की जमीन पर 774 रन बनाने का जो रिकॉर्ड बनाया था, वह आज तक कायम है। गावसकर का 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 135 रन की जरूरत है। यही नहीं, भारतीय टेस्ट इतिहास में गावसकर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दो बार एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए हैं। बता दें कि विराट जिस फॉर्म में खेल रहे हैं, उसे देखते हुए यह रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन विराट के आड़े 'वरदा' तूफान आ सकता है जिसने तमिलनाडु में तबाही मचाई है और उसका असर चेन्नई टेस्ट पर भी दिखाई दे सकता है।
तो वही दूसरी तरफ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चार मैचों में 27 विकेट हासिल कर चुके हैं, जिसमें पारी में पांच विकेट तीन बार और टेस्ट में 10 विकेट एक बार शामिल हैं। अश्विन के हिस्से में इस साल 11 मैचों में 71 विकेट आ चुके हैं, जिसमें पारी में पांच विकेट आठ बार और टेस्ट में 10 विकेट तीन बार शामिल हैं। अश्विन के पास एक कैलेंडर वर्ष में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज कपिल देव का सर्वाधिक 75 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। कपिल ने 1983 में 18 मैचों में 75 विकेट हासिल किए थे, जबकि अश्विन ने 11 मैचों में 71 विकेट ले लिए हैं। चेन्नई वैसे भी अश्विन का घरेलू मैदान है और इस मैदान में 2013 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 12 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने उस मैच में पहली पारी में 103 रन पर सात विकेट और दूसरी पारी में 95 रन पर पांच विकेट लिए थे। भारत ने यह मैच आठ विकेट से जीता था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story