Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस भारतीय स्टार खिलाड़ी ने पेशेवर टेनिस को कहा अलविदा

खिलाड़ी ने कहा, ''इतने सालों तक मुझे प्यार और अपना समर्थन देने के लिए सभी का शुक्रिया।''

इस भारतीय स्टार खिलाड़ी ने पेशेवर टेनिस को कहा अलविदा
नई दिल्ली. भारत के लिए 2010 कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल विजेता और प्रतिभावान सिंगल टेनिस खिलाड़ियों में से एक सोमदेव देव वर्मन ने प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कह दिया। भारत के सर्वश्रेष्ठ एकल टेनिस खिलाड़ियों में से एक सोमदेव देव वर्मन ने नए साल के पहले दिन ही सबको चौकाते हुए संन्यास की घोषणा कर दी। यह खबर खुद सोमदेव ने अपने ट्वीटर के जरिए दी।
2017 के शुरुआती दौर में ही अपने संन्सास की घोषणा करते हुए इस खिलाड़ी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा कि, 'मैं प्रो टेनिस से संन्यास ले रहा हूं। इतने सालों तक मुझे प्यार और अपना समर्थन देने के लिए सभी का शुक्रिया'।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बीते काफी समय से टेनिस कोर्ट से बाहर चल रहे सोमदेव के बारे में अफवाह भी फैली रही थी कि वो भारतीय डेविस कप कोच की जिम्मेदारी संभालने के इच्छुक है। फिलहाल भारतीय डेविस टीम के कोच का दायित्व जीशान अली संभाल रहे हैं।
सोमदेव का करियर 2012 में तब ढलान की ओर जाने लगा जब कंधे की चोट ने उन्हें परेशान करना शुरू किया। उन्होंने बाद में वापसी तो की लेकिन काफी समय से वो कुछ कारणों से कोर्ट से दूर ही रहे और अब उन्होंने अचानक पेशेवर टेनिस को अलविदा कहने का फैसला ले लिया।
ऐसी भी अटकलें हैं कि वह अब कोचिंग की जिम्मेदारी ले सकते हैं। सोमदेव ने जब 2008 में टेनिस में पदार्पण किया था, तब से वह भारत के स्टार एकल खिलाड़ी थे। भारत की डेविस कप टीम के नियमित सदस्य सोमदेव 14 मुकाबलों में खेल चुके हैं और 2010 में भारत को विश्व ग्रुप में पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top