Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान टेस्ट और ब्रिटेन के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम का चयन, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

राष्ट्रीय चयन समिति अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के अलावा 27 जून से डबलिन में शुरू होने वाले ब्रिटेन दौरे के सीमित ओवर चरण के लिए भारतीय टीम की घोषणा इस दिन करेगी।

अफगानिस्तान टेस्ट और ब्रिटेन के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम का चयन, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
X

राष्ट्रीय चयन समिति अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के अलावा 27 जून से डबलिन में शुरू होने वाले ब्रिटेन दौरे के सीमित ओवर चरण के लिए भारतीय टीम की घोषणा आठ मई को करेगी। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा- आठ मई को तीन टीमों का चयन किया जायेगा।

अफगानिस्तान टेस्ट 14 से 18 जून तक खेला जायेगा, जिसके बाद ब्रिटेन दौरा डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगा। चयनकर्ता भारत ए टीम की घोषणा भी करेंगे जो जून में इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी। टीम पहले ही घोषित करने का फैसला इसलिये किया जा रहा है ताकि सुनिश्चित हो सके कि कौन अफगानिस्तान टेस्ट के लिये उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018 : KKR को जीत दिलाने वाले शुभमन गिल के क्र‍िकेटर बनने की कहानी है बड़ी दिलचस्प

क्योंकि विराट कोहली और इशांत शर्मा काउंटी प्रतिबद्धताओं के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। कोहली इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में 27 जून से शुरू हो रही दो वनडे की श्रृंखला से भी बाहर रहेंगे क्योंकि कोहली का अंतिम काउंटी मैच 28 जून को समाप्त होगा।

चेतेश्वर पुजारा हालांकि अफगानिस्तान के लिये टेस्ट खेलने के लिये ब्रिटेन से वापस लौटेंगे और मैच खेलकर फिर लौट जायेंगे क्योंकि उनकी काउंटी टीम यार्कशर का इस दौरान कोई मैच नहीं खेलेगी। कुछ खिलाड़ियों के लिये इंग्लैंड का वीजा हासिल करना भी एक मुद्दा होगा जिससे बोर्ड ने चयनकर्ताओं को जल्द ही टीम घोषित करने को कहा।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: MI को प्लेऑफ के लिए जीतना होगा मैच, गेल स्टोर्म से होगा सामना, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन टीम

सीएओ विनोद राय पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन के लिये जून में कम से कम छह से सात टेस्ट विशेषज्ञ हालात से सांमजस्य बिठाने के लिये भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे।

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसर भारतीय ए टीम में सीनियर टीम के सात नियमित खिलाड़ी हैं जिसमें अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या शामिल हैं। ये अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ब्रिटेन के लिये रवाना होंगे। भारत ए का इंग्लैंड दौरा 21 जून से शुरू होगा।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story