Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमीम इकबाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने मंगलवार को मीरपुर में जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच के दौरान 76 रन की पारी खेल एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

तमीम इकबाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज
X

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने मंगलवार को मीरपुर में जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकार्ड कायम किया। तमीम ने 76 रन की पारी खेली और इस तरह से उन्होंने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में अपनी रन संख्या 2549 पर पहुंचाई। तमीम ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2514 रन बनाए हैं।

तमीम शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 74 मैच खेले हैं। उन्होंने इस मैदान पर पांच शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं। किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तमीम और जयसूर्या के बाद पाकिस्तान के इंजमाम उल हक (2464, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम), बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (2369, शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम), पाकिस्तान के सईद अनवर (2179, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम) और बांग्लादेश के मुशफिकर रहीम (2171, शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम) का नंबर आता है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: मैच से पहले अफ्रीकी कप्तान का भारत पर जोरदार हमला, कहा- इस वजह से दोनों टेस्ट हारा

बायें हाथ के बल्लेबाज तमीम ने लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया और इस तरह से वनडे में 6000 रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने। बता दें कि स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीन विकेट भी लिये जिससे बांग्लादेश ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में जिम्बाब्वे को 91 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। जिम्बाब्वे के सामने 217 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 36.3 ओवर में 125 रन पर ढेर हो गयी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story