Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T-20 विश्व कप के हीरो इस भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, लिखा भावुक पोस्‍ट

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर एक भावुक पत्र पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान किया।

T-20 विश्व कप के हीरो इस भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, लिखा भावुक पोस्‍ट
X

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। बाएं हाथ के 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर एक भावुक पत्र पोस्ट कर अपने संन्‍यास लेने का ऐलान किया।

सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर छह साल तक रहा और तेज गेंदबाज ने सभी तीन प्रारूपों में 82 मैच खेले और 100 से ज्यादा विकेट लिए। आरपी सिंह सिंह ने ट्विटर पर एक भावुक पत्र पोस्ट करते हुए लिखा- 13 वर्ष पहले आज ही के दिन यानि 4 सितंबर 2005 को मैंने भारतीय जर्सी पहली बार पहनी थी।

इसके साथ ही उन्‍होंने अपने संदेश में अपनी फैमिली, बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट संघ को भी धन्‍यवाद कहा। सिंह ने अपने पत्र में आगे लिखा- मेरी आत्मा और दिल आज भी उस युवा लड़के के साथ है, जिसने पाकिस्तान के फैसलाबाद में करियर की शुरुआत की थी।

जो लेदर बॉल को अपने हाथ में रखते हुए सिर्फ खेलना चाहता था। हालांकि शरीर अहसास दिला रहा है कि अब मेरी उम्र हो चुकी है और युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करने का समय आ गया है।

बता दें कि वह भारत की 2007 टी-20 विश्व जीत के नायकों में से एक थे और उन्होंने उस वर्ष पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट जीत में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी।

आरपी सिंह का क्रिकेट करियर

आरपी सिंह ने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट लिए। वहीं उन्‍होंने 58 वनडे मैचों में 69 विकेट लिए। वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन 35 रन देकर 4 विकेट था। इसके अलावा आरपी ने 10 इंटरनेशनल टी-20 खेलते हुए 15 विकेट लिए। इस फॉर्मेट में उनका बेस्‍ट प्रदर्शन 13 रन देकर 4 विकेट था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story