Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvsNZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला T-20 आज, आशीष नेहरा खेलेंगे आखिरी मैच

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

INDvsNZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला T-20 आज, आशीष नेहरा खेलेंगे आखिरी मैच

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद टीम फिर जीत के लिए मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें - क्रिकेट के ये दो कप्तान बने नंबर वन, मिताली राज और कोहली का ये है रिकॉर्ड

वहीं टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज और दिल्ली के रहने वाले आशीष नेहरा अंतर्राष्ट्रीट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। आशीष नेहरा का यह अंतिम इंटरनेशनल मैच है। नेहरा अपने होमग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मैच के बाद क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर चुके हैं।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 5 टी20 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने एक भी मैच नहीं जीता है। लिहाजा इस सीरीज से भारतीय खिलाड़ी इतिहास बदलना चाहेंगे।

इन दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मैच 16 सितम्बर 2007 में खेला गया था। यह मैच न्यूजीलैंड ने 10 रन से जीत लिया था। वहीं दूसरा मैच 25 फरवरी 2009 को खेला गया। इस मैच को भी न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़ें - बतौर कप्तान विराट ने बनाया ये रिकॉर्ड, पढ़ें कैसे पहुंचे 9 हजार के पार

ये हैं प्लेइंग 11 खिलाड़ी

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार/जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड- केन विलियम्सन (कप्तान),मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, इश सोढ़ी

Share it
Top