Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विराट कोहली और कोच शास्त्री के सामने दब्बू है चयन समिति, जानें पूरा मामला

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सैयद किरमानी ने एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति पर सवाल उठाया है। इस पूर्व विकेटकीपर ने यह सवाल करूण नायर और मुरली विजय को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने को लेकर उठे विवाद के संदर्भ में उठाया है।

विराट कोहली और कोच शास्त्री के सामने दब्बू है चयन समिति, जानें पूरा मामला

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सैयद किरमानी ने एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति पर सवाल उठाया है। उन्होंने एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि उनके पास मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को चुनौती देने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है।

इस पूर्व विकेटकीपर ने यह सवाल करूण नायर और मुरली विजय को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने को लेकर उठे विवाद के संदर्भ में उठाया है। नायर और विजय दोनों ने दावा किया है कि टीम से बाहर करने के फैसले से पहले चयनकर्ताओं ने उनसे बात नहीं की जिसका प्रसाद ने खंडन किया है।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ खेलने वाले हांगकांग के इन तीन खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग का आरोप, जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों को इसकी जानकारी दी गई थी। किरमानी से जब सेलेक्शन विवाद पर पूछा गया तो, उन्होंने कहा- अगर आप मुझसे पूछ रहे हो तो रवि शास्त्री कोच होने के कारण चीफ सेलेक्टर है। वह और कप्तान तथा अन्य सीनियर सदस्य मिलकर चर्चा करते हैं और (वे जो चाहते हैं) उसके बारे में चयनसमिति को अवगत करा देते हैं।

पहले सेलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष रह चुके किरमानी ने कहा- मौजूदा सेलेक्शन कमिटी शास्त्री और कोहली के सामने अनुभवहीन है और इसलिए टीम मैनेजमेंट जो चाहता है उस पर वे हामी भरने में भलाई समझते हैं क्योंकि वे शास्त्री या कोहली से बहस नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे बहुत अधिक अनुभवी हैं।

बता दें कि पांच सदस्यीय चयनसमिति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के मामले में बहुत कम अनुभवी है। मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने छह टेस्ट और 17 वनडे खेले हैं। जबकि अन्य चार चयनकर्ताओं में शरणदीप सिंह (दो टेस्ट, पांच वनडे), देवांग गांधी (चार टेस्ट, तीन वनडे), जतिन परांजपे (चार वनडे) और गगन खोड़ा (दो वनडे) शामिल हैं।

Share it
Top