Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुशील ने क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइन और फाइनल खेले बिना जीता स्वर्ण पदक

फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था।

सुशील ने क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइन और फाइनल खेले बिना जीता स्वर्ण पदक
X

सुशील ने राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

ओलिंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

महिला कुश्ती में देश की इकलौती ओलिंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और ‘दंगल गर्ल' गीता फोगाट भी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपनी श्रेणियों में विजेता बनीं।

सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर पर अपने प्रतिद्वंदियों को मात दी लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली। तीनों मुकाबलों में उन्हें वाकओवर मिला। इस प्रतियोगिता में उन्हें महज एक मिनट 33 सेकेन्ड की कुश्ती लड़नी पड़ी।

यह भी पढ़ें- भारतीय राजनीति में पीएम मोदी 'अब भी' सबसे लोकप्रिय हस्ती: सर्वे

फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था लेकिन चोटिल होने के कारण मुकाबले में नहीं उतरे। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वाकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे।

सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेन्ड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेन्ड में चित कर दिया। इस बीच गीता ने 59 किलो वर्ग के फाइनल में रविता को पटखनी दी। साक्षी ने 62 किलो वर्ग में अपनी प्रतिद्वंदी हरियाणा की पूजा को एकतरफ मुकाबले में 10-0 से मात दी।

गीता के पति पवन कुमार भी 86 किलो वर्ग में शीर्ष पर रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story