Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के नए ब्रैडमैन बने स्टीव स्मिथ, बनाए कई रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ की शानदार उपलब्धि और उस्मान ख्वाजा की नाबाद अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए।

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के नए ब्रैडमैन बने स्टीव स्मिथ, बनाए कई रिकॉर्ड
X

कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार उपलब्धि और उस्मान ख्वाजा की नाबाद अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।

वह सिर्फ महान खिलाड़ी डान ब्रैडमैन से पीछे हैं। स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं। वह इंग्लैंड टीम के लिए चुनौती साबित हुए हैं और शतक की ओर बढ़ रहे हैं।

दिन का खेल समाप्त होने तक स्मिथ 44 और ख्वाजा 91 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी में 346 रन के जवाब में दो विकेट गंवाकर 193 रन बनाए जिससे वह पहली पारी के हिसाब से 153 रन से पिछड़ रही है।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रन बनाए। ख्वाजा का सीरीज में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। स्मिथ ने अभी तक सीरीज में 648 रन बनाए हैं।

107 रन की भागीदारी

कैमरन बैनक्रोफ्ट और डेविड वार्नर दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इस जोड़ी ने 107 रन की भागीदारी निभा ली है। ख्वाजा ने मोईन अली की गेंद पर छक्का लगाकर सीरीज में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया।

पदार्पण कर रहे युवा विशेषज्ञ स्पिनर मेसन क्रेन (20 वर्ष) ने अपनी कलाई की स्पिन से स्मिथ और ख्वाजा को परेशान किया। इस युवा गेंदबाज ने उन्हें बल्ला छुआने के लिए ललचाया, लेकिन वे उसके झांसे में नहीं आए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story