Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जन्मदिन से पहले ही युवराज सिंह को मिला ये तोहफा

युवराज सिंह को यह सम्मान, कैंसर जैसी बीमारी से निजात पाने की हौसला अफजाई के लिए दिया गया।

जन्मदिन से पहले ही युवराज सिंह को मिला ये तोहफा

भारत के स्टार क्रिकेटर और सिक्सर किंग के युवराज सिंह को खेल में दिये योगदान के लिये ग्वालियर के आईएमटी विश्वविद्यालय ने दर्शनशास्त्र में डाक्टरेट की मानद् उपाधि से नवाजा। युवराज को यह सम्मान मैदान में असाधारण खेल कौशल दिखाने के अलावा कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से निजात पाने के बाद दूसरों को हौसला देने के लिए दिया गया।

यह भी पढ़ें- जब इस खिलाड़ी को मारने के लिए ड्रेसिंग रूम में घुस गए थे रॉबिन उथप्पा

युवराज सिंह के अलावा यह सम्मान डा. ए.एस किरण कुमार (अंतरिक्ष विज्ञान), गोविंद निहलानी (फिल्म), डा. अशोक वाजपेयी (कवि), रजत शर्मा ( मीडिया), डा. आर.ए माशेलकर (विज्ञान एवं तकनीक) और अरुणा राय (सामाजिक कार्य) को भी दिया गया।

युवराज सिंह इसी महीने 12 दिसंबर को 36 साल के होने जा रहे हैं। युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में हुआ। युवराज को अपने 36 वें जन्मदिन से पहले ये सम्मान मिलना उनके फैन्स के लिए खुशी की खबर है। सम्मान मिलने के बाद युवराज ने कहा, ‘डाक्टरेट की उपाधि पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इससे मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी का अहसास होता है और मैं अपने कार्यों से दूसरों के लिए उदाहरण बनना चाहता हूं।’

यह भी पढ़ें- इस क्रिकेटर और टीम डायरेक्टर पर लगा बलात्कार का आरोप

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने देश के लिए 400 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के टी20 विश्व कप 2007 और एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2011 जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

Share it
Top