Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाद अब श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टेम्परिंग का आरोप, मिली ये बड़ी सजा

क्रिकेट में तीन महीने बाद एक फिर बॉल टेम्परिंग का मामला आया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के कारण श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है।

स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाद अब श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टेम्परिंग का आरोप, मिली ये बड़ी सजा

क्रिकेट में तीन महीने बाद एक फिर बॉल टेम्परिंग का मामला आया है, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के कारण श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर एक टेस्ट मैच का बैन लगाया गया है।

ये घटना श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन हुआ। दिनेश चांदीमल पर एक टेस्ट मैच बैन के साथ ही जुर्माने के तौर पर 100% मैच फीस भी देनी होगी।

सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाद हुई सुनवाई में श्रीलंकाई टीम प्रबंधन और मैच अधिकारियों के सामने वीडियो साक्ष्य पेश किये गए। आईसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने कहा- घटना की फुटेज को देखने के बाद यह साफ है कि दिनेश ने गेंद पर कुछ कृत्रिम चीज लगाई थी।

उनके मुंह में कुछ था जिसे निकालकर उन्होंने गेंद पर लगाया था। ऐसा करना आईसीसी की आचार संहिता के खिलाफ है। हालांकि इस सुनवाई के दौरान दिनेश चांदीमल ने भी माना कि उन्होंने मुंह में कुछ डाला था, लेकिन वह क्या था यह याद नहीं।

बता दें कि मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट, कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर भी बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा था। जिसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया है।

Share it
Top