Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेस्टइंडीज को 1 रन से हराकर फाइनल में पहुंची श्रीलंका

श्रीलंका से मिले 331 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 329 रन ही बना सकी

वेस्टइंडीज को 1 रन से हराकर फाइनल में पहुंची श्रीलंका
बुलावायो. त्रिकोणीय वनडे सीरीज के बुधवार को हुए पांचवें मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को एक रन से हरा दिया। श्रीलंका से मिले 331 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम एकबार फिर दुर्भाग्यशाली रही और दमदार संघर्ष करने के बावजूद निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर 329 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
यहां पर फिसला वेस्टइंडीज के हाथों से मैच
एक समय में वेस्टइंडीज की जीत पक्की लग रही थी। कैरेबियाई टीम सधे अंदाज में लक्ष्य का पीछा करते हुए 46 ओवरों में छह विकेट खोकर 299 रन बना चुकी थी। क्रीज पर कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 45) और कार्लोस ब्राथवेट (19) 37 रनों की साझेदारी कर टिके हुए थे और वेस्ट इंडीज को अगली 24 गेंदों में जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी। लेकिन कैरेबियाई टीम ने अगले तीन ओवरों में दो विकेट गंवाए और 22 रन जोड़े। अब कैरेबियाई टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। सुलेमान बेन (11) ने तीसरी गेंद पर छक्का भी जड़ दिया, लेकिन पांचवीं गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। आखिरी गेंद पर होल्डर सिर्फ एक रन ले सके और उनकी टीम एक रन से मैच हार गई।
लुइस का तूफानी शतक गया बेकार
इससे पहले एविन लुइस (148) ने तूफानी पारी खेलते हुए कैरेबियाई टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। लुइस ने जॉनसन चार्ल्स (26) के साथ पहले विकेट के लिए 63, क्रेग ब्राथवेट (16) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 और साई होप (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद होल्डर के अलावा वेस्ट इंडीज का अन्य कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। श्रीलंका के लिए नुवान कुलासेकरा और नुवान प्रदीप ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि सचित पाथिराना को दो विकेट मिले।
श्रीलंका के दो खिलाड़ी 94 पर हुए आउट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने निरोशान डिकवेला (94) और कुशल मेंडिस (94) की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 330 रन बनाए। श्रीलंकाई टीम ने कुशल परेरा (7) के रूप में 18 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद धनंजय डी सिल्वा (58) और डिकवेला ने दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। डिकवेला को कुशल मेंडिस का भी अच्छा साथ मिला। इन दोनों के बीच 107 रनों की साझेदारी हुई। श्री लंका ने आखिरी के 10 ओवरों में 90 रन जोड़े। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top