Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जहीर खान के लिए आज का दिन है खास, वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर दी बधाई

जहीर खान आज भी क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करते है।

जहीर खान के लिए आज का दिन है खास, वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर दी बधाई

भारत के जानें- माने लेफ्टी तेज गेंदबाज और आईपीएल दिल्ली टीम के कप्तान जहीर खान आज 40 साल के हो गए है। जहीर खान आज भी क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करते है। इनकी तेज तर्रार गेंदे पर शायद ही दुनिया कोई ऐसा बल्लेबाज होगा जो खेलने के लिए परेशान न हुआ हो,

शाहिद अफरीदा जैसे हल्लेबाज को भी गेंद मैदान के बाहर भेजना मुश्किल काम था।ॉ

इसे भी पढें: दोगुनी हुई भारतीय वायुसेना की ताकत, चीन और पाक के छूटे पसीने

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज जहीर खान ही है महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में पैदा हुए जहीर का 14 साल लंबा इंटरनेशनल क्रिकेट करियर रहा है। जिसमें इन्होंने कुल 610 इंटरनेशनल विकेट चटकाए थे। 92 टेस्ट में 311 विकेट के अलावा अपने वनडे करियर के 200 मैचों में 282 विकेट झटके।

जबकि टी-20 में उनके नाम 17 विकेट हैं। जहीर ने 15 अक्टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया, तभी से ये आईपीएल खेल रहे है।

इनकी टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच को लेकर चर्चाए होई थी,लेकिन भारतीय गेंदबाजों की प्रैक्ट्रिस के लिए साल में 150 दिनों के समय न देने के कारण और सैलरी की मांग पूरी न होने से रवि शात्री की पसंद भरत अरूण को गेंदबाजी कोच चुन लिया गया।

दरअसल, जहीर खान अब भी कुंवारे हैं। हालांकि उनकी सगाई हो चुकी है। वे जल्द ही वे एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी के बंधन में बंधे जाएंगे।

अब उनके फैंस को शादी का इंतजार है। बताया जाता है कि जहीर-सागरिका नवंबर में शादी करेंगे और उनकी शादी का रिसेप्शन 27 नवंबर को होगा। अप्रैल 2017 में जहीर ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये सागरिका घाटगे के साथ सगाई की खबर फैंस के साथ शेयर की थी। उनका फिल्म एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ अफेयर चला था, हालांकि बाद में उनका ब्रेक-अप हो गया।

Share it
Top