Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सहवाग का बड़ा खुलासा, इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने नहीं की स्लेजिंग

वीरेंद्र सहवाग ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान किया खुलासा।

सहवाग का बड़ा खुलासा, इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने नहीं की स्लेजिंग
X

ऑस्ट्रलिया के क्रिकेटरों के मन में डर था कि कहीं आईपीएल के आगामी सीजन में स्लेजिंग की वजह से भारत में हमें इसकी भारी कीमत न चुकानी पड़े, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों को हर साल मोटी कीमत पर आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदते हैं।

इस डर की वजह से ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर किसी भी तरह के नियम उल्लघंन से बचते हैं और विवाद उत्पन्न नहीं होने दी, ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज 4-1 गंवानी पड़ी।

इसे भी पढें: ICC: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली से टक्कर

टीम इंडिया पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में शुमार वीरेंद्र सहवाग ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान कहा, वे (ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी) अगले साल होने वाली आईपीएल की बोली को लेकर चिंतित थे।
अगर वनडे सीरीज में वे किसी भारतीय खिलाड़ी के साथ स्लेजिंग करते दिखते, तो भारतीय फ्रेंचाइजी इन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पर ऊंची बोली लगाने से पहले सोचते कि किसको खरीदा जाए किसके नहीं।
इसे भी पढें: रोहित ने कुलदीप, चहल से कहा कुछ ऐसा कि दोनों नहीं रोक सके अपनी हंसी
दरअसल, इस साल की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच खेली गई, टेस्ट सीरीज में भी ऐसा ही कुछ दिखा था। बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान तब विवाद खड़ा हो गया था, जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने के बाद डीआरएस लें या न लें।
इसके लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने लगे थे तब स्मिथ ने अपनी सफाई में इस घटना को 'ब्रेन फेड' ( कुछ समय के लिए दिमाग सुन्न पड़ जाना) बताया था। मामला इतना गंभीर हो गया था, कि आईसीसी को हस्तक्षेप करना पड़ा था।

इसे भी पढें: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 1 महीने में कमाते हैं इतना

सहवाग ने कहा, मुझे लगता है, कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में खेल रही थी, क्योंकि उसके पास वे बड़े खिलाड़ी नहीं थे, जो कभी टीम में हुआ करते थे। सहवाग का मानना है, कि उनकी टीम दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर है, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और एरॉन फिंच में से स्मिथ कुछ खास नहीं कर सके।
इसके अलावा पिछली बार टेस्ट सीरीज के दौरान हुई बदतमीजी, खासकर ब्रेन फेड होने वाली घटना, और उसे लेकर स्मिथ की आलोचना की वजह से भी ऑस्ट्रेलिया पर दबाव झेलना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story