Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SA vs AUS: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में साउथ अफ्रीका जीत की तरफ अग्रसर

दोनो पारियों में ऑस्ट्रेलिया कागिसो रबाडा की गेंदों से पार न पा सकी। रबाडा ने इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के 11 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।

SA vs AUS: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में साउथ अफ्रीका जीत की तरफ अग्रसर
साउथ अफ्रीका अफ्रीका ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी की तरह दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाई। कंगारू टीम ने जहां अपनी पहली पारी में 243 रन बनाए थे।
वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 239 रनों पर सिमट गई। दोनो पारियों में ऑस्ट्रेलिया कागिसो रबाडा की गेंदों से पार न पा सकी। रबाडा ने इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के 11 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।
साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली इनिंग्स में 382 रन बनाए थे जिसमें टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलिअर्स शानदार सैकड़ा शामिल था। डिविलिअर्स ने पहली पारी में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट करिअर में ये डिविलिअर्स का 22वां शतक था। पूर्व कप्तान के अलावा डीन एल्गर और हाशिम आमला ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं।
पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 119 रनों की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई कंगारू टीम के बल्लेबाज कागिसो रबाडा की तेज गेंदों के आगे टिक न सके।
राबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। 76 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट पवेलियन का रुख कर चुके थे। इसके बाद कंगारू टीम फिर संभल न सकी। ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 239 रन ही बना सकी।
रबाडा ने धारदार बॉलिंग करते हुए दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट लिए। इस आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 101 रनों का लक्ष्य दिया। इस आसान लक्ष्य का पीछे करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में लंच तक 1 विकेट पर 22 रन बना लिए थे।
Share it
Top