Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से रौंदा, वार्नर का तूफान नहीं आया काम

वार्नर ने 136 गेंद में 173 रन की पारी खेली

अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से रौंदा, वार्नर का तूफान नहीं आया काम
केपटाउन. डेविड वार्नर के बेहतरीन शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर श्रृंखला 5-0 से जीतकर क्लीनस्वीप किया।
वार्नर ने 136 गेंद में 173 रन की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला जिससे दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट पर 327 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 296 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के पांचों मैच जीते। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला में पहली बार सभी मैच गंवाए। ऑस्ट्रेलिया हालांकि आइसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका उससे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से रिली रोसेयू ने 122 रन की पारी खेली जबकि जेपी डुमिनी ने 73 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर एकदिवसीय मैचों का तीसरा सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया। दूसरी तरफ भाग्य ने भी वार्नर का साथ दिया। बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज 11 रन बनाकर खेल रहा था तब तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकाक ने उनका कैच टपका दिया। वार्नर ने अपनी पारी के दौरान 24 चौके जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच में बनाए रखा।
वह 288 रन के स्कोर पर आउट होने वाले नौवें बल्लेबाज रहे। वह दूसरा रन लेने की कोशिश में प्वाइंट बाउंड्री से इमरान ताहिर के थ्रो पर रन आउट हुए। ताहिर ने 42, काइल एबोट ने 48 जबकि रबादा ने 84 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वार्नर के अलावा सबसे अधिक रन ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श ने बनाए। इन दोनों ने 35-35 रन की पारियां खेली लेकिन पर्याप्त समय तक वार्नर का साथ नहीं निभा पाए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top