Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की एक साल बाद वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिये रविवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

IND vs SA: टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की एक साल बाद वापसी
X

अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिये रविवार को भारतीय टीम में चुना गया। रैना ने फिटनेस से जुड़ी समस्याओं को भी दूर किया और विराट कोहली की अगुवाई वाली 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी 2017 में टी-20 मैच के रूप में खेला था।

इसके बाद फिटनेस कारणों से वह टीम से बाहर चल रहे थे। अनिवार्य यो यो टेस्ट में सफल होने के कारण भी उनकी वापसी संभव हो पाई। इसके अलावा रैना ने हाल में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के सुपरलीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उत्तर प्रदेश की तरफ से एक शतक के अलावा दो अर्धशतक भी लगाये थे। भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है।

इसे भी पढ़े: IPL नीलामी के दौरान इस लड़की पर ठहर गई सबकी की नजरें, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की है बेटी

उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी-20 श्रृंखला में विश्राम दिया गया था। उस श्रृंखला में कोहली को भी विश्राम मिला था और उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने टीम की अगुवाई की थी। दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी-20 टीम में अधिकतर मुख्य खिलाड़ी रखे गये हैं। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के कारण दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और बासिल थम्पी जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

ये चारों श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टी-20 टीम में शामिल थे। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम में बनाए रखा गया है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मैन आफ द सीरीज चुना गया था। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी टीम में रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला 18 फरवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होगी।

इसके अन्य मैच 21 फरवरी को सेंचुरियन और 24 फरवरी को केपटाउन में खेले जाएंगे। भारतीय टी-20 टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story