Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: जीत के बाद अफ्रीका को लगा झटका, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका पर आईसीसी मैच रैफरियों के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने जुर्माना लगाया है।

IND vs SA: जीत के बाद अफ्रीका को लगा झटका, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

घर के शेर भारतीय बल्लेबाजों ने आज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए जिससे टीम को दूसरे टेस्ट में 135 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा। जिससे विराट कोहली की टीम के लगातार नौ टेस्ट श्रृंखला जीतने के अभियान पर भी विराम लग गया।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आज सेंचुरियन में जीत के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया। आईसीसी मैच रैफरियों के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने यह जुर्माना लगाया। क्योंकि फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे।

इसे भी पढ़े: कोहली चार पारियों में 3 बार हुए फेल, फिर भी ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.5.1 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए खिलाड़ी पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है। इस तरह से डु प्लेसिस पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जबकि खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका अगर 12 महीने के भीतर टेस्ट मैच में दोबारा ओवर गति से जुड़ा मामूली उल्लंघन करता है तो इसे डु प्लेसिस का दूसरा अपराध माना जाएगा और उन्हें निलंबन का सामना करना होगा। डु प्लेसिस ने अपराध और सजा को स्वीकार किया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी

बता दें कि पहले टेस्ट में 72 रन से जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका के 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम असमान उछाल वाली सुपर स्पोर्ट्स पार्क की पिच पर पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में 50 .2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 47 रन बनाए।

Share it
Top