Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SL vs SA: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 12 वनडे मैचों में पहली जीत दर्ज की

सुरंगा लकमल के अहम मौके पर लिए गये तीन विकेट की बदौलत श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 12 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहली जीत दर्ज की।

SL vs SA: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 12 वनडे मैचों में पहली जीत दर्ज की
X

सुरंगा लकमल के अहम मौके पर लिए गये तीन विकेट की बदौलत श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 12 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहली जीत दर्ज की। आलराउंडर दासुन शनाका की 34 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी से श्रीलंका ने बारिश से प्रभावित चौथे वनडे क्रिकेट मैच में 39 ओवर में सात विकेट पर 306 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

खराब मौसम के कारण दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस पद्धति से 21 ओवर में 191 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट पर 187 रन ही बना सकी जिससे उसे महज तीन रन से हार का मुंह देखना पड़ा। लकमल ने पहले दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान और सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डि कॉक को आउट किया।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के 7वें महीने में टेनिस खेलती नजर आईं सानिया मिर्जा, बहन के साथ का VIDEO हो रहा वायरल

इसके बाद उन्होंने विलेम मुल्डर और डेविड मिलर को पराजित कर मेहमानों की उम्मीद तोड़ दी। श्रीलंका को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से पिछले 11 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है और उन्होंने 2014 में अंतिम जीत यहीं पालेकेले मैदान पर दर्ज की थी।

दक्षिण अफ्रीका इस दौरे पर पहले ही शुरूआती तीन एक दिवसीय मैचों में जीत हासिल कर यह सीरीज अपने नाम कर चुका है। इससे पहले आठवें नंबर पर उतरे शनाका ने अपने करियर का पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के भी लगाये।

उनके अलावा तिसारा परेरा (नाबाद 51) और कुसाल परेरा (51) ने भी अर्धशतक जमाये जबकि उपुल थरंगा ने 36 और निरोशन डिकवेला ने 34 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जेपी डुमिनी और लुंगी एनगिडी ने दो-दो विकेट लिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story