Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Singapore Open 2022: PV Sindhu का फाइनल में जलवा, 58 मिनट में ही चीनी खिलाड़ी को चटाई धूल

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन 2022 में धमाल मचाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। 58 मिनट तक चले इस फाइनल मुकाबले में चीन की वांग झेई को 21-9, 11-21, 21-15 से मात दी। आपको बता दें कि पीवी सिंधु का 2022 का यह तीसरा खिताब है।

Singapore Open 2022: PV Sindhu का फाइनल में जलवा, 58 मिनट में ही चीनी खिलाड़ी को चटाई धूल
X

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन 2022 (Singapore Open 2022)में धमाल मचाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। 58 मिनट (lasted 58 minutes) तक चले इस फाइनल मुकाबले में चीन की वांग झेई को 21-9, 11-21, 21-15 से मात दी हैं। आपको बता दें कि पीवी सिंधु का 2022 का यह तीसरा खिताब है। मालूम हो इससे पहले उन्होंने जनवरी में सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल (Syed Modi India International)और मार्च में स्विस बैडमिंटन ओपन (Badminton Open) का खिताब जीता था। हालांकि, वे दोनों खिताब सुपर 300 टूर्नामेंट के थे। इस तरह पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सुपर 500 टूर्नामेंट का इस साल यह पहला खिताब जीता है।

निर्णायक खेल में सिंधु की असली परीक्षा

बताते चले कि भारतीय खिलाड़ी (Indian player) ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी (Chinese opponent) के खिलाफ जीत (PV Sindhu) दर्ज की है। सिंधु ने पहला गेम 21-9 से जीता था लेकिन दूसरा 11-21 से हार गई। यह निर्णायक खेल था जिसने भारतीय शटलर (badminton star Sindhu) की असली परीक्षा ली। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, मगर मुकाबले के अंत होते होते सिंधु ने वांग झी यी (Wang Zhi Yi) पर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया और फाइनल सेट 21-15 से जीतकर खिताब अपने नाम कर किया।


28 जुलाई से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए अछ्छी बात है

गौरतलब है कि पीवि सिंधु लगातार शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं। मालूम हो जीत के बाद बैडमिंटन स्टार सिंधु (PV Sindhu is consistently) ने कहा कि 28 जुलाई से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (राष्ट्रमंडल खेलों) के लिए ब्रेक लेने और तैयारी शुरू करने का यह अच्छा समय है। यह जीत पीवी सिंधु को निश्चित (start preparing for the Commonwealth Games) रूप से कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने का आत्मविश्वास देगी।

और पढ़ें
Next Story