Top

मोहम्मद शमी पर गिर सकती है गाज, मैच फिक्सिंग के आरोप की होगी जांच

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 2:09PM IST
मोहम्मद शमी पर गिर सकती है गाज, मैच फिक्सिंग के आरोप की होगी जांच

टीम इंडिया के स्टार बॉलर मोहम्मद शमी जल्द ही नई मुसीबत में फंस सकते हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा, एक्सट्रॉ मैरिटल अफेयर और मैच फिक्सिंग के संगीन आरोप लगाए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन आरोपों को संज्ञान में लिया है। बीसीसीआई की क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) ने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट से हसीन जहां द्वारा शमी पर लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है। 

अपने अरोपों में हसीन जहां ने कहा था कि मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान की लड़की अलिस्बा से दुबई में पैसे लिए थे। जिसमें इंग्लैंड में रहने वाले बिजनेसमैन मोहम्मद भाई भी शामिल हैं। हसीन जहां ने कहा था कि जब मोहम्मद शमी अपनी पत्नी को धोखा दे सकते हैं तो वह देश को भी धोखा दे सकते हैं।
 
 
क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर कमेटी ने एंटी करप्शन यूनिट से इस मसले पर 7 दिनों में रिपोर्ट सौंपने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि एंटी करप्शन यूनिट इस बात की जांच करेगा कि अलिस्बा और मोहम्मद भाई कौन हैं? क्या क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने अलिस्बा से वास्तव में पैसे लिए थे या नहीं? अगर मोहम्मद शमी ने अलिस्बा से पैसे लिए तो उसका कारण क्या है? बीसीसीआई ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एंटी करप्शन यूनिट पहले इन्हीं तीनों मामलों के तहत जांच करेगी। 
 
वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद शमी ने मैच फिक्सिंग के आरोपों से इनकार किया है। शमी अपने एक बयान में कह चुके हैं कि वह देश को धोखा देने से पहले मर जाना पसंद करेंगे। बता दें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी शमी का बचाव कर चुके हैं। एम एस धौनी ने शमी का बचाव करते हुए कहा था कि वह एक बेहतरीन इनसान हैं शमी अपनी पत्नी और देश के साथ धोख नहीं कर सकते। वहीं मोहम्मद शमी के ससुर ने भी उन्हें एक अच्छा इनसान बता चुके हैं। 
 
 
हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। बीसीसीआई ने कहा कि जब तक शमी पर लगे आरोपों की जांच नहीं हो जाती तब तक बोर्ड इस मामले में कोई फैसला नहीं लेगा। 
 
बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी ने कोलकाता में उनके खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकादमा दर्ज कराया है। हाल ही में हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मदद की गुहार लगा चुकी हैं। उनका कहना है कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं इसलिए उन्होंने पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाए।  
 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shami may be face new problem coa ordered to investigate match fixing allegation against him

-Tags:#Mohammed Shami#Haseen janhan#Bcci#Team India
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo