Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

पिछले 18 टेस्ट मैचों से टीम इंडिया आगे चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों के पहले दो मैचों के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथ में है। बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
टीम की बल्लेबाजी की कमान एक बार फिर केएल राहुल और मुरली विजय को सौंपी गई है। अभिनव मुकुंद भी टीम का हिस्सा हैं। स्पिन आक्रामण जहां रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा संभालेंगे वहीं तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा के हाथ में होगी। इसके साथ ही उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार भी टीम का हिस्सा हैं।
ऑस्ट्रेलिया सीरीज की शुरुआत 23 फरवरी से होगी। यह टेस्ट पुणे में खेला जाएगा। मुहम्मद शमी आखिरी बार नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। वह घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर थे। इसके अलावा रोहित शर्मा भी चोट के चलते टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्हें अक्टूबर में न्यू जीलैंड सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। करुण नायर को टीम में रखा गया है। अभिनव मुकुंद रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव टीम में चौथे स्पिनर हैं। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के अलावा जयंत यादव भी टीम का हिस्सा हैं। अमित मिश्रा भी चोट के चलते टीम में नहीं हैं।
ये है टीम
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जानें कब और कहां होंगे मैच
पहला टेस्ट - 23-27 फरवरी, पुणे
दूसरा टेस्ट - 4-8 मार्च, बंगलुरु
तीसरा टेस्ट - 16-20 मार्च, रांची
चौथा टेस्ट - 25-29 मार्च, धर्मशाला
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top