Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चाचा-चाचियों ने कहा ‘काली हो जाएगी देखना कोई शादी नहीं करेगा'', ऐसा सफर रहा है भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का, जानें दिलचस्प बातें

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर में अपने माता पिता के योगदान को याद करते हुए बुधवार को कहा कि जब उन्होंने टेनिस खेलना शुरू किया था तो लोगों ने उन पर ताने कसे थे और उनका मजाक उड़ाया था।

चाचा-चाचियों ने कहा ‘काली हो जाएगी देखना कोई शादी नहीं करेगा, ऐसा सफर रहा है भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का, जानें दिलचस्प बातें
X

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर में अपने माता पिता के योगदान को याद करते हुए बुधवार को कहा कि जब उन्होंने टेनिस खेलना शुरू किया था तो लोगों ने उन पर ताने कसे थे और उनका मजाक उड़ाया था।

उन्होंने कहा- मैंने छह साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरू किया था, उस समय हैदराबाद में किसी लड़की का टेनिस खेलना असामान्य था। मैं क्रिकेटरों के परिवार से आती हूं, मेरे पिता भी क्रिकेटर रहे हैं। वह यहां संयुक्त राष्ट्र के महिला गान ‘मुझे हक है' के लांच के मौके पर बात कर रही थीं।

इसे भी पढ़े: BHD Special: डेल स्टेन की वाइफ है क्रिकेट जगत की सबसे HOT वाइफ, फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं दोनों की लवस्टोरी

छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी इस खिलाड़ी ने कहा- जब मेरे माता पिता ने कहा कि वह (सानिया) टेनिस खेलने जा रही है, मेरे चाचा-चाचियों ने कहा ‘काली हो जाएगी देखना, कोई शादी नहीं करेगा। उन्होंने कहा- मेरे पिता मेरे सबसे बड़े हीरो हैं क्योंकि उन्होंने सबका सामना किया और कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता।

वह मेरे माता पिता का मजाक उड़ाते थे और कहते थे कि आपको क्या लगता है, आपकी बेटी क्या मार्टिना हिंगिस बनेगी? और किस्मत देखिए, मैंने आगे अपने तीन ग्रैंड स्लैम मार्टिना हिंगिस के साथ जीते। सानिया ने टेनिस में पुरूष एवं महिलाओं की पुरस्कार राशि की बराबरी के विषय पर भी बात की।

इसे भी पढ़े: IND VS IRE T-20: बुमराह और चहल की शानदार गेंदबाजी के आगे आयरलैंड पस्त, 76 रनों से जीता भारत

उन्होंने कहा- आज भी जब हम समान पुरस्कार की लड़ाई करते हैं, हमें कारण बताना पड़ता है कि एक टेनिस खिलाड़ी के रूप में हमें भी पुरूषों के बराबर पुरस्कार राशि क्यों मिलनी चाहिए। इसका मतलब है कि इस दुनिया में हर जगह असमानता है, केवल दुनिया के इस हिस्से (भारत) में ही ऐसा नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story