Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वीडियो: जब भिड़ी थीं साक्षी मलिक और गीता फोगाट तो हुआ ये

दंगल फिल्म रिलीज होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो: जब भिड़ी थीं साक्षी मलिक और गीता फोगाट तो हुआ ये
नई दिल्ली. भारत में आजकल पहलवानी को लेकड़ काफी चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। और हो भी क्यों न, साल 2016 में भारत ने पहलवानी में अपना दमखम दिखाया जो है। फिल्म दंगल पहलवानी के उपर ही बनी है जिसमें महावीर सिंह फोगाट की असल कहानी को दिखाया गया है। पहलवानी की चर्चा के लिए एक और कारण है। साल 2016 में साक्षी ने रियो डि जेनेरियो में अपना परचम लहराया जिस कारण लोगों ने पहलवानी को भी तरजीह देना शुरू कर दिया है।
भारत की सबसे सफल महिला पहलवानों में से एक गीता फोगाट और साक्षी मलिक का नाम पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में है। गीता फोगाट का नाम उन पर बनी फिल्म दंगल की वजह से तो और साक्षी का नाम रियो ओलंपिक में जीते कांस्य पदक की वजह से।
गीता ने दी साक्षी को दो-दो हाथ करने की चुनौती
इसके अलावा, प्रो कुश्ती लीग 2 से पहले गीता ने साक्षी को दो-दो हाथ करने की चुनौती भी दे डाली है। गीता 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनी थीं और ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने वाली देश की पहली महिला पहलवान भी बनी थीं। उधर, साक्षी मलिक ज्यादातर समय फोगाट बहनों की छाया के तले ही दबी रहीं, लेकिन वह ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनीं।
सीनियर खिलाड़ी गीता साक्षी की आदर्श
साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। साक्षी हमेशा अपनी सीनियर खिलाड़ी गीता को अपना आदर्श बताती हैं। दोनों चैंपियन खिलाड़ी रियो ओलंपिक के लिए एकसाथ ट्रेनिंग कर रही थीं, लेकिन रियो के लिए टिकट लेने को दोनों को आपस में भिड़ना पड़ा। इस भिड़ंत में साक्षी ने बाउट जीती थी।
दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत का एक वीडियो वायरल
हालांकि दंगल फिल्म रिलीज होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 2015 के नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, कस्बा जाधव रेसलिंग हॉल में एशियाई कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप के इस वीडियो में दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला कांटे का है। इसमें युवा साक्षी आक्रामक रुख में देखी जा सकती हैं तो अनुभवी गीता अपने दांवों को आजमाते हुए। मैच के अंत में अनुभव की जीत होती है।
आप खुद ही देखिए भारत की इन दो शानदार महिला रेसलरों का वीडियो-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top