Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रियो में इतिहास रच वापस लौटीं साक्षी, जोरदार स्वागत

मनोहर लाल खट्टर साक्षी की उपलब्धि के लिए 2.5 करोड़ रुपए के पुरस्कार के साथ उसे सम्मानित करेंगे।

रियो में इतिहास रच वापस लौटीं साक्षी, जोरदार स्वागत
नई दिल्ली. रियो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल कर इतिहास रचने वाली पहलवान खिलाड़ी साक्षी देर रात स्वदेश लौट आई हैं। साक्षी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 3:50 में उतरीं और यहां मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
हवाई अड्डे पर अपने जोरदार स्वागत को देखकर वह भावुक हो गईं। उन्होंने कहा यह उनके लिए गर्व का पल है। साथ ही उन्होंने कहा है कि पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया है मैं सबको शुक्रिया कहना चाहती हूं। भारत के लिए मेडल जीतना मेरा सबसे बड़ा सपना था, जिसके के लिए मैंने 12 साल तक तैयारी की थी।
अपको बता दें हरियाणा के खेल और युवा मामलों के मंत्री अनिल विज भी रियो में हेड ऑफ स्टेट डेलिगेशन के तौर पर मौजूद थे और वे भी साक्षी के साथ ही वापस लौटे हैं।
हरियाणा के युवा मामले विभाग सहित हरियाणा सरकार के पांच मंत्री कविता जैन, राव नरबीर सिंह, मनीष ग्रोवर और विपुल गोयल, खेल के निदेशक भी साक्षी के स्वागत में एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे। साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना होंगी। रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी ने इस तरह के जोरदार स्वागत के लिए धन्यवाद दिया।
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के गांव का दौरा करेंगे। मनोहर लाल खट्टर साक्षी की उपलब्धि के लिए 2.5 करोड़ रुपए के पुरस्कार के साथ उसे सम्मानित करेंगे। सम्मान समारोह रोहतक में उसके गांव में आयोजित किया जाएगा, जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री साक्षी से मिलने और उसे उसकी जीत पर बधाई देंगे। गांव में साक्षी के जोरदार स्वागत की तैयारियां हो चुकी हैं। उम्मीद की जा रही है कि यहां करीब 30 हजार लोगों का हुजूम जुटेगा।
साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक के कार्यकाल के बाद वापस भारत आने की अपनी खुशी व्यक्त की है। लौटने से पहले साक्षी ने एक ट्वीट किया, 'आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top