Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sakhir Grand Prix : 22 साल के भारतीय ड्राइवर जेहाद दारूवाला ने फॉर्मूला टू में इतिहास रचा

Sakhir Grand Prix : रविवार को बहरीन के साखिर ग्रांड प्री में फॉर्मूला टू रेस (Formula 2 Race) में भारतीय ड्राइवर जेहाद दारूवाला ने इतिहास रच दिया है। वह फॉर्मूला टू रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

Sakhir Grand Prix : 22 साल के भारतीय ड्राइवर जेहाद दारूवाला ने फॉर्मूला टू में इतिहास रचा
X

Jehad Daruvala

रविवार को बहरीन के साखिर ग्रां प्री में फॉर्मूला टू रेस (Formula 2 Race) में भारतीय ड्राइवर जेहाद दारूवाला ने इतिहास रच दिया है वह फॉर्मूला टू रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए है।इस रेस में भारत के जेहाद दारूवाला रेयो रेसिंग के लिए ड्राइविंग कर रहे थे जेहाद ने ग्रिड के दूसरी साइड से रेस शुरू की और जेहाद डेनियल टिकटुम के बराबर थे। लेकिन टिकटुम ने जेहाद को उन्होंने साइड करने की कोशिश की और इस दौरान शूमाकर आगे निकल गए।

इस रोमांचक रेस में जेहाद दोनों ड्राइवरों से पीछे हो गए लेकिन जेहाद हर मानने वाले नही थे। लेकिन उन्होंने इस रेस में हार नही मानी और धैर्य के साथ वह अपनी पहली फॉर्मूला 2 रेस रोमांचिक तरीके से जीत गए।

इस रेस में जापान के युकी सुनोडा दूसरे स्थान और रहे और जेहाद दारूवाला से 3.5 सेकेंड पीछे रहने वाले टिकटुम तीसरे स्थान पर आए। जीत के बाद जेहाद दारूवाला ने ट्वीट कर कहा " मुझे भारत में अपने लोगों को साबित करना था। कि भले ही हमारे पास यूरोप में ड्राइवरों की तरह की समान और सुविधाएं नही हो लेकिन जब आप कड़ी मेहनत करो तो आप ग्रिड के मोड़ पर अच्छी चुनोती दे सकते हो।"

Next Story