Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन तेंदुलकर ने मिडिलसेक्स क्रिकेट के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रिकेट एकेडमी, जानें इसकी विशेषता

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को मिडिलसेक्स क्रिकेट के साथ मिलकर तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी (TMGA) लॉन्च की।

सचिन तेंदुलकर ने मिडिलसेक्स क्रिकेट के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रिकेट एकेडमी, जानें इसकी विशेषता
X

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को मिडिलसेक्स क्रिकेट के साथ मिलकर तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी (TMGA)) लॉन्च की।

ये एकेडमी नौ से 14 वर्ष के बच्चों को कोचिंग प्रदान करेगा। 45 वर्षीय बल्लेबाज सचिन ने कहा- इस एकेडमी का उद्देश्य न केवल अच्छे क्रिकेटरों को तैयार करना है बल्कि विश्व स्तर पर उसे एक अच्छे वैश्विक नागरिक भी बनाना है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया की सबसे खूबसूरत खिलाड़ी स्मृति मंधाना के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी भरती हैं पानी, देखें Bold तस्वीरें

नॉर्थवुड में मर्चेंट टेलर स्कूल मुंबई और लंदन में अगस्त से पहले इस एकेडमी के पहले शिविर की मेजबानी करेगा। तेंदुलकर की एकेडमी प्रतिभाशाली वंचित बच्चों को 100 परसेन्ट छात्रवृत्ति भी प्रदान करेगी।

सचिन ने आगे कहा- मिडिलसेक्स और मैं अपने छात्रों के लिए जितना संभव हो सके क्रिकेट शिक्षा में सबसे अच्छा करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि सचिन तेंदुलकर 1989 से 2013 के बीच भारत के लिए 200 टेस्ट मैचों में 51 शतक के साथ 15,921 रन बनाए। उन्होंने 2011 में भारत में खेले गए विश्व कप जीतने में भी मदद की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story