Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रमाकांत आचरेकर के हुआ अंतिम संस्कार, सचिन तेंदुलकर की आंखें दिखी नम

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर का गुरुवार को मुंबई अंतिम संस्कार हुआ। वह 87 साल के थे और वो कई दिनों से बीमार थे।

रमाकांत आचरेकर के हुआ अंतिम संस्कार, सचिन तेंदुलकर की आंखें दिखी नम
X

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर का गुरुवार को मुंबई अंतिम संस्कार हुआ। वह 87 साल के थे और वो कई दिनों से बीमार थे। अंतिम संस्कार में सचिन तेंदुलकर ने उनको अंतिम विदाई दी।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का कहकरा सिखाने वाले उनके बचपन के गुरु रमाकांत आचरेकर का 86 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन हो गया था। सचिन के अलावा रमाकांत आचरेकर ने विनोद कांबली, अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को कोंचिंग दी।

मुंबई के शिवाजी पार्क में युवा क्रिकेटरों को निखारने के लिए आचरेकर सर को जाना जाता है। रमाकांत आचरेकर को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के कारण साल 2010 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

क्रिकेट कोचिंग में बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें 1990 में द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।इसके अलावे उन्हें 'लाइफटाइम अचीवमेंट' से भी सम्मानित किया गया था।
कोच आचरेकर के निधन पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि स्वर्ग में भी अगर क्रिकेट होगा तो आचरेकर सर उसे समृद्ध कर देंगे। उनके अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उनसे ही सीखी। मेरे जीवन में उनका योगदान शब्दों से नहीं बताया जा सकता। आज मैं जहां खड़ा हूं, उसका आधार उन्हीं ने बनाया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story