Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय माल्या नहीं है कोहली की टीम RCB का मालिक

माल्या ने रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से दिया था इस्तीफा

विजय माल्या नहीं है कोहली की टीम RCB का मालिक
बेंगलुरु. आईपीएल के शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं। जिसको लेकर बेंगलुरु में खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। नीलामी में रॉयल चैलेंज बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व मालिक विजय माल्या तो नहीं दिखे लेकिन उनकी जगह एक नया चेहरा जरुर दिखा। वो चेहरा हैं रसेल एडम्स का।
आपको बता दें कि रसेल एडम्स अब आरसीबी के मालिक हैं। जी हां! आपने सही सुना। दरअसल, पिछले साल विजय माल्या ने रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। बीसीसीआई को आरसीबी ने एक पत्र लिखकर माल्या के इस्तीफे की जानकारी दी थी। आईपीएल संचालन परिषद में बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी को पिछले साल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी रसेल एडम्स का ईमेल मिला था। जिसमें एडम्स ने बोर्ड को टीम के मालिकाना हक की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया था।
बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि जब से एडम्स का ईमेल हमें मिला तभी से वह आरसीबी टीम के प्रभारी बन गए। आरसीबी के द्वारा लिखे पत्र में यह भी कहा गया कि विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या भी बोर्ड में शामिल रहेंगे लेकिन समिति के तौर पर।
आपको बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मालिकाना प्रारूप पर स्पष्टीकरण जरूरी है। फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक में बदलाव की दशा में बीसीसीआई के नियम काफी कड़े हैं। मालिकों को बीसीसीआई को सूचित करना होगा कि किसी हिस्से में या पूरे मालिकाना हक में बदलाव किया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top