Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूरी तरह से फेयर होगा वर्ल्ड कप, फिक्सिंग करने वालों पर गिरेगी ICC की गाज: रिचर्डसन

रिचर्डसन ने खिलाड़ियों को आगाह किया कि उन्हें हर समय खेल की अखंडता बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को समझने की जरूरत है।

पूरी तरह से फेयर होगा वर्ल्ड कप, फिक्सिंग करने वालों पर गिरेगी ICC की गाज: रिचर्डसन
दुबई. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन का मानना है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 की तैयारियों में किसी तरह की कसर नहीं छोडी जा रही है लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों को आगाह किया कि उन्हें हर समय खेल की अखंडता बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को समझने की जरूरत है।
आईसीसी सभी टीमों के खिलाड़ियों पर लगातार नजर रखेगा। अगर कोई भी मैच फिक्सिंग में किसी भी तरह से लिप्त पाया जाता है तो उस पर तत्काल गाज गिरेगी। आईसीसी के साथ विशेष टीवी साक्षात्कार में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने 50 ओवरों के इस टूनार्मेंट से पहले विचार व्यक्त किए। वह इससे पहले तीन टूनार्मेंटों (2003, 2007 और 2011) के दौरान आईसीसी महाप्रबंधक क्रिकेट के रुप में काम कर चुके हैं। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जब आखिरी बार 1992 में विश्व कप खेला गया था तब दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचा था और रिचर्डसन उस टीम का हिस्सा थे। उनका मानना है कि इस बार का विश्व कप सर्वश्रेष्ठ होगा।
खेल में छींटाकशी सही नहीं
रिचर्डसन ने कहा, पिछले छह महीनों या उससे भी पहले पिछली एशेज श्रंखला से हमने खिलाडियों के व्यवहार के कई उदाहरण देखे और उन्होंने सीमाओं का उल्लंघन किया। खिलाडियों ने जितनी छींटाकशी की और एक दूसरे का जितना अनादर किया वह गलत था। इसके बाद हमने अपने अंपायरों और मैच रेफरी के साथ काफी काम किया और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वे मैदान में खिलाडियों के व्यवहार पर ध्यान रखें और यदि कोई सीमा का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करें।
रिचर्डसन ने कहा, पिछले तीन या चार महीनों में आपने देखा होगा कि मैदान पर गलत व्यवहार करने के लिए खिलाडियों के खिलाफ आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के 12 आरोप लगाए गए। आईसीसी विश्व कप में भी कुछ अंतर नहीं होगा। टूनार्मेंट से पहले सभी टीमों को मैच रेफरी इस बारे में स्पष्ट संदेश देंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, संदिग्ध एक्शन पर भी रहेगी नजर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top