Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में छठी बार रविंद्र जड़ेजा ने किया यह कारनामा

जडेजा ने मैच में 171 रन देकर कुल 10 विकेट अपनी झोली में डाले

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में छठी बार रविंद्र जड़ेजा ने किया यह कारनामा
ग्रेटर नोएडा. इंडिया ब्लू ने रविंद्र जडेजा की स्पिन गेंदबाजी के कातिलाना स्पैल से आज यहां फाइनल में इंडिया रेड को 355 रन से शिकस्त देकर शुरूआती दिन-रात्रि दलीप ट्राफी अपने नाम की।
मैच पहले ही ब्लू टीम के नाम था जिसने पहली पारी के आधार पर 337 रन की विशाल बढ़त बना ली थी। लेकिन पांचवां दिन काफी दिलचस्प रहा जिसमें जडेजा ने 18.1 ओवर में 76 रन देकर पांच विकेट हासिल किये और इंडिया रेड की टीम 517 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए 44.1 ओवर में महज 161 रन पर सिमट गयी।
इस तरह जडेजा ने मैच में 171 रन देकर कुल 10 विकेट अपनी झोली में डाले, उन्होंने ऐसा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छठी बार किया। इससे उनके आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होगी क्योंकि भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।
इंडिया ब्लू ने आज 10 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 40 रन जोड़े और दूसरी पारी पांच विकेट पर 179 रन पर घोषित करते हुए 516 रन की बढ़त बनायी। हित शर्मा (नाबाद 32) ने 75 गेंद का सामना किया और टेस्ट सीरीज से पहले मैच अभ्यास किया।
जीत की उम्मीद नहीं थी और लग रहा था कि जरूरी ओवर खेलने के बाद कप्तान मैच खत्म करने का फैसला कर लेंगे। अभिनव मुकुंद रिटायर हो गये, शिखर धवन (29) और सुदीप चटर्जी (13) ने 36 रन जोड़े थे कि जडेजा ने पहला झटका दिया। चटर्जी ने स्वीप करने की कोशिश की और अभिमन्यु मिथुन ने मिड आफ पर उनका कैच लिया। अगले ही ओवर में धवन को परवेज रसूल (31 रन देकर एक विकेट) ने पवेलियन भेजा, जिनका कैच पहली स्लिप में खड़े गंभीर ने लिया।
Next Story
Top