Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा क्यों कहा, चोटिल होने से डॉन ब्रैडमैन या सचिन तेंदुलकर भी नहीं बच पाए थे

भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला के अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाये थे। वह इंग्लैंड के खिलाफ में एक टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। कप्तान विराट कोहली ने उनके बार बार चोटिल होने पर ‘चिंता'' जताते हुए इस पर ध्यान देने का सुझाव भी दिया था।

रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा क्यों कहा, चोटिल होने से डॉन ब्रैडमैन या सचिन तेंदुलकर भी नहीं बच पाए थे
X

India vs Australia 2019 Ravichandran Ashwin Statement Injury

भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने से नहीं बच सकता, यहां तक कि सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर भी अपने खेलने के दिनों के इससे नहीं बच पाये थे। अश्विन चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला के अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाये थे। वह इंग्लैंड के खिलाफ में एक टेस्ट मैच में नहीं खेले थे।

कप्तान विराट कोहली ने उनके बार बार चोटिल होने पर ‘चिंता' जताते हुए इस पर ध्यान देने का सुझाव भी दिया था। भारत के लिए टेस्ट में 342 विकेट लेने वाले अश्विन ने कहा कि मैं चोटिल हुआ और मुझे इससे एक तरीके से निपटना होगा। चोटिल होने से कोई भी खिलाड़ी नहीं बच सकता। उन्होंने कहा कि चोटिल होने से सचिन तेंदुलकर और डान ब्रैडमैन भी नहीं बच पाये और भविष्य में भी खिलाड़ी इससे नहीं बच पायेंगे।

Green Island Player Hareesh Gangadharan Death: क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, मैच के दौरान क्रिकेटर की हुई मौत

जब भी मुझे फिटनेस टेस्ट या यो-यो टेस्ट देना होता है तो मैं शीर्ष पर रहता हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ट करने की कोशिश कर रहा हूं। अश्विन ने कहा कि वह धीरे-धीरे पूरी फिटनेस पाने की तरफ बढ़ रहे हैं और उन्हें पूरी फिटनेस पाने के लिए और अधिक समय की जरूरत होगी क्योंकि वह मौजूदा समय में सिर्फ एक प्रारूप में टीम का नियमित हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि मैं लगभग शत प्रतिशत फिट हो गया हूं। मैंने पिछले मैच में 40 ओवर के करीब गेंदबाजी की है, लेकिन मैं इसे जारी रखना चाहूंगा। मैंने नियमित तौर पर नहीं खेल रहा हूं। अब केवल एक प्रारूप में खेल रहा हूं। यह जरूरी है कि मुझे मैदान में समय बिताने और प्रशिक्षण का मौका मिले।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story