Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रणजी ट्रॉफी फाइनल 2019 : विदर्भ और सौराष्ट्र के खिलाडियों में होगी भिड़ंत

पिछले चैंपियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे।

रणजी ट्रॉफी फाइनल 2019 : विदर्भ और सौराष्ट्र के खिलाडियों में होगी भिड़ंत
X

पिछले चैंपियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे। चालीस बरस की उम्र में जाफर ने अपने बेहतरीन फार्म और बेहतर फिटनेस से इस घरेलू सत्र में अब तक 1003 रन बना लिए हैं। सिक्किम के मिलिंद कुमार (1331) के बाद वह दूसरे स्थान पर है और इस रणजी सत्र में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं।

सौराष्ट्र के पास पुजारा जैसा बल्लेबाज है लेकिन विदर्भ के पास उनकी काट के लिए जाफर है। इस सत्र में वह एक दोहरे शतक समेत चार शतक बना चुके हैं। आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में भारत की जीत के नायक रहे पुजारा ने अभ्यास सत्र के बाद कहा कि ऐसा नहीं है कि मेरे होने से सौराष्ट्र को बढ़त मिल गई है। टीम के पास हार्विक देसाई और अर्पित वासवडा जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। इस टीम ने एक ईकाई के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

IND vs NZ 5th ODI 2019: एक दो नहीं इतने बदलावों के साथ 5वें वनडे में उतरेगी टीम इंडिया, ये दो दिग्गज बैठ सकते हैं बाहर

उमेश ने पिछले दो मैचों में झटके 21 विकेट

सौराष्ट्र के कोच सीतांशु कोटक और कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा कि मौका पड़ने पर किसी ने किसी खिलाड़ी ने टीम को संकट से निकाला है। शेल्डन जैकसन 838 और देसाई 763 रन बना चुके हैं। विदर्भ टीम में आठ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी औसत उम्र 30 वर्ष है। कप्तान फैज फजल अब तक 786 और युवा अक्षय वाडकर 680 रन बना चुके हैं।

गेंदबाजी में विदर्भ के पास उमेश है जिसने पिछले दो मैचों में 21 विकेट लिए हैं। आस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उसने उत्तराखंड और केरल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में केरल के खिलाफ उसने 12 विकेट लिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story