Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पत्नी जाने वाली थी एयरपोर्ट, तभी आई थी इस भारतीय क्रिकेटर की मौत की खबर

क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी दर्दनाक घटनाएं घट जाती हैं, जिसका जिक्र आते ही हर किसी की आंखें नम हो जाती हैं।

पत्नी जाने वाली थी एयरपोर्ट, तभी आई थी इस भारतीय क्रिकेटर की मौत की खबर

क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी दर्दनाक घटनाएं घट जाती हैं, जिसका जिक्र आते ही हर किसी की आंखें नम हो जाती हैं। आज ही के दिन यानि 2 जनवरी 1960 को भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा का जन्म हुआ था।

लांबा के साथ क्रिकेट मैदान पर एक दर्दनाक हादसा हुआ था जिसको क्रिकेट प्रेमी शायद ही कभी भूल पाए। यह घटना फरवरी 1998 की है जब लांबा हादसे के बाद जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, तो उनकी पत्नी एयरपोर्ट जाकर उन्हें रिसीव करने वाली थीं।

एक इंटरव्यू में रमन की पत्नी किम ने बताया था कि मैं एयरपोर्ट जाने की तैयारी कर रही थी। रमन को फ्लाइट से पिक करना था। तभी बांग्लादेश से मेरे पास फोन कॉल आया। फोन पर उन्हें पति के साथ हुए हर्दनाक हादसे की खबर मिली थी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: विराट कोहली की टीम के नए कोच बने 'नेहराजी' और गैरी कर्स्टन

दरअसल बांग्लादेश में एक क्लब मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए रमन लांबा के सिर पर जबरदस्त गेंद लगी थी और तीन दिन संघर्ष करने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था।

मौत के वक्त रमन मात्र 38 साल के थे। बांग्लादेश में हुए इस हादसे के समय उनकी पत्नी भारत में थीं। रमन लांबा की जब मौत हुई थी तब वो सिर्फ 38 साल के थे।

ऐसे हुआ था मैदान पर दर्दनाक हादसा

20 फरवरी 1998 को बांग्लादेश में एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे रमन को बल्लेबाज का एक तेज शॉट उनके माथे पर आकर लगी। इसके बाद वो वही गिर गए हालांकि वो जल्द ही उठ गए, लेकिन मैदान से बाहर चले गए।

ड्रेसिंग रूम में उनकी हालत बिगड़ी और उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। तीन दिन तक ईलाज चलने के बाद 23 फरवरी को उनका निधन हो गया था।

बता दें कि रमन लांबा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से चार टेस्ट मैच खेले और सिर्फ 102 रन ही बना पाए, वहीँ घरेलू क्रिकेट में लांबा ने 121 प्रथम श्रेणी मैचों कुल 8776 रन बनाए।

Share it
Top