Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ramakant Achrekar Death : नहीं रहे सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का सम्राट बनाने वाले रमाकांत आचरेकर

क्रिकेट जगत को सचिन तेंदुलकर जैसा खिलाड़ी देने वाले मशहूर कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। उनके एक परिजन के अनुसार पिछले कुछ दिनों से वह बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे।

Ramakant Achrekar Death : नहीं रहे सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का सम्राट बनाने वाले रमाकांत आचरेकर
X

Ramakant Achrekar death :

क्रिकेट जगत को सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) जैसा खिलाड़ी देने वाले मशहूर कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) का बुधवार को निधन (Ramakant Achrekar death) हो गया। वह 87 वर्ष के थे। उनके एक परिजन के अनुसार पिछले कुछ दिनों से वह बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे।

उनकी रिश्तेदार रश्मि दलवी ने फोन पर बताया कि आचरेकर सर अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने बुधवार शाम को आखिरी सांस ली। आचरेकर ने अपने करियर में सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला लेकिन उन्हें सर डॉन ब्रेडमैन के बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर तेंदुलकर को तलाशने और तराशने का श्रेय जाता है।

सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का मुंबई में निधन

क्रिकेट को अलविदा कह चुके तेंदुलकर के नाम बल्लेबाजी के लगभग सारे रिकार्ड हैं। उन्होंने टेस्ट में सर्वाधिक 15921 और वनडे में सबसे ज्यादा 18426 रन बनाए हैं। आचरेकर उनके बचपन के कोच थे और तेंदुलकर ने अपने करियर में उनकी भूमिका का हमेशा उल्लेख किया है। आचरेकर यहां शिवाजी पार्क में उन्हें क्रिकेट सिखाते थे।

कभी ‘वेल प्लेड' नहीं कहते थे

तेंदुलकर ने पिछले साल एक कार्यक्रम में अपने करियर में आचरेकर के योगदान के बारे में कहा था, ‘सर मुझे कभी ‘वेल प्लेड' नहीं कहते थे लेकिन मुझे पता चल जाता था जब मैं मैदान पर अच्छा खेलता था तो सर मुझे भेलपुरी या पानीपुरी खिलाते थे।' आचरेकर को 2010 में पद्मश्री से नवाजा गया था। तेंदुलकर के अलावा वह विनोद कांबली, प्रवीण आम्रे, समीर दिघे और बलविंदर सिंह संधू के भी कोच रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story