Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

83 साल के क्रिकेट इतिहास में इस खिलाड़ी ने पहली बार किया ऐसा कारनामा, देखें VIDEO

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले जा रहे पांचदिनी रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच का दूसरा दिन ऐतिहासिक रहा।

83 साल के क्रिकेट इतिहास में इस खिलाड़ी ने पहली बार किया ऐसा कारनामा, देखें VIDEO
X

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले जा रहे पांचदिनी रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच का दूसरा दिन ऐतिहासिक रहा। शनिवार को मैच के दूसरे दिन रजनीश गुरबानी ने हैट्रिक लेकर वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले इस टूर्नामेंट के इतिहास में शायद ही कोई गेंदबाज कर सका है।

24 साल के रजनीश गुरबानी की शानदार गेंदबाजी की वजह से विदर्भ ने दिल्ली की टीम को 295 रन पर समेट दिया। रजनीश गुरबाणी ने तीन विकेट दो ओवर में तीन लगातार गेंद पर लिए। सबसे खास बात यह रही कि उसने ये रिकॉर्ड तीन खिलाड़ी को बोल्ड कर बनाया।

इसे भी पढ़े: इस भारतीय बल्लेबाज ने हवा में गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, जानिए क्या मिला जवाब

दूसरी बार रणजी के फाइनल में लगी हैट्रिक

बता दें कि साल 1934-45 में उत्तर भारत के बागा जिलानी ने साउदर्न पंजाब के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में पहली बार कोई हैट्रिक बनाई थी। हालांकि रजनीश गुरबानी की हैट्रिक टूर्नामेंट के करीब 80 सालों के इतिहास में फाइनल में बनने वाली केवल दूसरी ही हैट्रिक है।

गुरबानी से पहले साल 1972-73 के फाइनल में मुंबई के खिलाफ तमिलनाडु के बी कल्याण सुंदरम ने हैट्रिक ली थी। सुंदरम के शानदार प्रदर्शन के बाद भी तमिलनाडु की टीम 123 रन से हार गई थी।

गुरबानी ने विकास मिश्रा, नवदीप सैनी और इसके बाद उन्होंने शानदार खेल रहे शतकवीर ध्रुव शौरी (145) को आउट करके इतिहास रच दिया। बता दें कि यह रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के करीब 83 साल के इतिहास में बनने वाली कुल 74वीं हैट्रिक रही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story