Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुलाबी गेंद से राजस्थान के इस युवा खिलाड़ी ने रचा इतिहास

नत्थू सिंह ने अपने दलीप ट्राफी सीजन के पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया।

गुलाबी गेंद से राजस्थान के इस युवा खिलाड़ी ने रचा इतिहास
नई दिल्ली. हर इंसान दुनिया में अपने टेलेंट को दिखाने के लिए आता है और ऐसा ही राजस्थान के जयपुर शहर के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज नत्थू सिंह के लिए दलीप ट्राफी एक बड़ा मौका लेकर आई। बता दें कि दलीप ट्राफी मैंच में नत्थू ने निराश नहीं करते हुए अपना नाम इतिहास में दर्ज कर दिया। नत्थू सिंह ने अपने दलीप ट्राफी सीजन के पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया।
सबसे पहले युवराज सिंह की इंडिया रेड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। संदीप शर्मा ने 62 रन देकर चार विकेट लिए। इंडिया ग्रीन ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया तथा बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के 77 रन के बावजूद इंडिया रेड 48।2 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गयी। इसके बाद तेज गेंदबाज नाथू सिंह और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सुरेश रैना के नेतृत्व वाली इंडिया ग्रीन को भी करारे झटके दिये। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में 35 ओवरों में सात विकेट पर 116 रन बनाये हैं और वह इंडिया रेड से 45 रन पीछे है।
नाथू सिंह ने अब तक 32 रन देकर तीन और कुलदीप ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये हैं। स्टंप उखड़ने के समय सौरभ तिवारी 27 और अशोक डिंडा आठ रन पर खेल रहे थे। इस चाइनामैन गेंदबाज ने पार्थिव को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया और फिर उत्तर प्रदेश के अपने साथी रैना को अपनी फ्लाइट से चकमा देकर बोल्ड किया। रैना ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाये। कुलदीप ने इसी ओवर में नये बल्लेबाज श्रेयास गोपाल (0) को भी पवेलियन भेजा।
डिनर के बाद तीसरे सत्र का खेल फ्लडलाइट की खराबी की वजह से 17 मिनट देरी से शुरू हुआ। इसके बाद सात बजकर 56 मिनट पर फिर से एक फ्लडलाइट खराब हो गयी जिसे ठीक करने में लगभग एक घंटे का समय लग गया। इससे पहले इंडिया रेड के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें से चोटी के सात बल्लेबाजों में से केवल मुकुंद ने ही दहाई का आंकड़ा छुआ। उन्होंने बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी 116 गेंद की पारी में 12 चौके लगाये।
टीमें
इंडिया रेड: युवराज सिह (कप्तान), अभिनव मुकुंद, केएस भारत, सुदीप चटर्जी, गुरकीरत सिह, अंकुश बैंस, अरुण कार्तिक, अक्षय वाखड़े, कुलदीप यादव, नत्थू सिह, अनुरीत सिह, ईश्वर पांडे, नीतीश राणा, एम अश्विन, अभिमन्यु मिथुन।
इंडिया ग्रीन: सुरेश रैना (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, जलज सक्सेना, पार्थिव पटेल, अंबाती रायुडू, देव सिह, रोहन प्रेम, हरभजन सिह, श्रेयस गोपाल, अशोक डिंडा, संदीप शर्मा, अंकित राजपूत, रजत पॉलीवाल, जसप्रीत बुमराह व मुरली विजय।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top