Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story: राहुल द्रविड़ की पत्नी की लव स्टोरी, इस एक भूल से खुल गए कई राज

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आज 11 जनवरी (शुक्रवार) को अपना 46वां जन्मदिन (Rahul Dravid Birthday) मना रहे है। राहुल द्रविड़ की लवस्टोरी (Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story) की बात करे तो उनकी शादी एक डॉक्टर से हुई है।

Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story: राहुल द्रविड़ की पत्नी की लव स्टोरी, इस एक भूल से खुल गए कई राज
X

Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricketer) और कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आज 11 जनवरी (शुक्रवार) को अपना 46वां जन्मदिन (Rahul Dravid Birthday) मना रहे है। उनका जन्म 11 जनवरी 1973 को इंदौर मध्यप्रदेश में हुआ था। राहुल द्रविड़ की पत्नी (Rahul Dravid Wife) की Dravid Wife Vijeta Love Story) की बात करे तो उनकी शादी एक डॉक्टर से हुई है। द्रविड़ को उसके बेहतरीन बैटिंग कौशल के लिए जाना जाता है। द्रविड़ जब पिच पर खड़े हो जाते थे तो बड़े से बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की ही तरह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी क्रिकेट से इतर एक बेहतरीन इंसान माने जाते हैं। राहुल द्रविड़ ने एक डॉक्टर से शादी की है। राहुल द्रविड़ की लवस्टोरी (Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story) के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा। आगे पढ़िए राहुल द्रविड़ और डॉ विजेता पेंढारकर (Dr. Vijeta Pendharkar) की दिलचस्प लव स्टोरी।

HBD Rahul Dravid: स्कॉटलैंड की ओर से भी खेले हैं राहुल द्रविड़, जानें ऐसे ही 10 रोचक बातें, जिनसे आप आजतक होंगे अंजान

राहुल द्रविड़ और डॉ विजेता पेंढारकर की लव स्टोरी (Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story)

राहुल द्रविड़ की वाइफ विजेता के पिता एक रिटायर विंग कमांडर हैं, जबकि उनकी मां एक डायटीशियन हैं। अपनी रिटायरमेंट के बाद उनका परिवार नागपुर में बस गए, जहां से विजेता ने नवंबर 2002 में अपना एमएस (जेनरल) पूरा किया। द्रविड़ और विजेता की फैमिली 35 वर्षों से एक-दूसरे को जानते थे। विजेता की फैमिली 1968 और 1971 के बीच बंगलौर में रहे और यही से दोस्ती शुरू हुई। बाद में राहुल के पिता शरद ने कुछ समय के लिए नागपुर में काम किया।

इसी दौरान राहुल द्रविड़ और विजेता अच्छे दोस्त बन गए। विजेता के दोस्तों को हमेशा लगता था कि राहुल को विजेता पसंद है क्योंकि जब भी मौका मिलता वह नागपुर में उससे मिलने जाते थे। उनके माता-पिता समझ गए कि उनके बच्चे क्या चाहते हैं और शादी की तारीख तय करने में समय नहीं लगाया, यह लव कम अरेंज मैरिज ज्यादा थी। हालांकि राहुल द्रविड़ सुर्खियों में रहते थे, लेकिन विजेता इससे बेखबर थीं। उसे खेल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

राहुल द्रविड़ की शादी (Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story)

राहुल द्रविड़ और विजेता के माता-पिता ने 2002 में इन दोनों की शादी करने का फैसला किया, लेकिन चूंकि 2003 में क्रिकेट विश्व कप होने वाला था और राहुल को अभ्यास करना था। इसलिए परिवारों ने विश्व कप खत्म होने तक प्रतीक्षा करने का फैसला किया। राहुल द्रविड़ और विजेता की शादी 4 मई 2003 को हुई। यह एक पारंपरिक महाराष्ट्रीयन विवाह था जो बंगलौर के बाहरी इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) प्रशिक्षण केंद्र में हुआ था। इस शादी में सिर्फ परिवार के लोगों को ही बुलाया गया। द्रविड़ ने शादी में अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद को भी आमंत्रित किया था और वे इस शादी में शामिल होने वाले एकमात्र क्रिकेट खिलाड़ी थे।

राहुल द्रविड़ के बेटे पिता की राह पर (Rahul Dravid Wife Vijeta Love Story)

राहुल द्रविड़ और विजेता को साल 2005 में एक बेटा हुआ जिसका नाम समित द्रविड़ है और 2009 में दूसरे बेटे ने जन्म लिया, जिसका नाम अन्वय है। दोनों लड़कों को विभिन्न अवसरों पर राहुल और विजेता के साथ देखा जा सकता है। पिता की तरह ही राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को अभी से ही क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं। समित ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन के अंडर-14 बीटीआर कप में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए शानदार शतक लगाया था। इस दौरान उन्होंने 150 रनों की लाजवाब पारी खेली थी। द्रविड़ के बेटे समित अंडर-14 क्रिकेट में खूब रन बना रहे हैं। अगर इसी तरह उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो समित को भारतीय क्रिकेट की ओर से खेलने से कोई नहीं रोक सकता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story