Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल द्रविड़ को मिला ICC का सबसे बड़ा सम्मान, भारत के पांचवें क्रिकेटर बने

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले संक्षिप्त समारोह में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

राहुल द्रविड़ को मिला ICC का सबसे बड़ा सम्मान, भारत के पांचवें क्रिकेटर बने
X

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले संक्षिप्त समारोह में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह बनाने वाले भारत के सिर्फ पांचवें क्रिकेटर हैं।

भारत के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने द्रविड़ को स्मारिका कैप सौंपी। आईसीसी ने दो जुलाई को द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट जगत की नई सनसनी, 14 वर्षीय लड़के ने खेली 556 रनों की नाबाद पारी, झटके 6 विकेट

द्रविड़ से पहले भारतीय क्रिकेटरों में बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले को इस एलीट सूची में जगह मिल चुकी है। द्रविड़ ने 164 टेस्ट में 36 शतक की मदद से 13288 रन जबकि 344 वनडे में 12 शतक की मदद से 10889 रन बनाए।

उन्हें 2004 में आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुना गया। एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले द्रविड़ बेहतरीन स्लिप क्षेत्ररक्षक भी थे। उन्होंने 2012 में खत्म हुए अपने टेस्ट करियर के दौरान विश्व रिकॉर्ड 210 कैच लपके।

हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के बाद आईसीसी ने विज्ञप्ति में द्रविड़ के हवाले से कहा- आईसीसी द्वारा क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना बड़े सम्मान की बात है। सभी पीढ़ियों के महान खिलाड़ियों के बीच अपना नाम देखना ऐसी चीज है जिसका क्रिकेट करियर के दौरान सपना ही देखा जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story