Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा आतंकी हमला: वर्ल्ड कप 2019 में भारत पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, ICC का आया बड़ा बयान

पुलवामा आतंकी हमला: गुरुवार, 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के बाद वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस कायरतापूर्ण हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से देश में गम और गुस्से का माहौल है। फैन्स और क्रिकेटर्स ऐसी मांग लगातार उठा रहे हैं कि भारत को वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए। इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का बयान भी सामने आया है।

पुलवामा आतंकी हमला: वर्ल्ड कप 2019 में भारत पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, ICC का आया बड़ा बयान

Pulwama Terrorist Attack India vs Pakistan

गुरुवार, 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के बाद वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस कायरतापूर्ण हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से देश में गम और गुस्से का माहौल है।

फैन्स और क्रिकेटर्स ऐसी मांग लगातार उठा रहे हैं कि भारत को वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए। इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का बयान भी सामने आया है। आईसीसी के सूत्र के मुताबिक संभावना है कि 27 फरवरी से दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में टकराव पर चर्चा होगी।

पुलवामा आतंकी हमला: वर्ल्ड कप 2019 में भारत पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, अगर नहीं खेला तो टीम इंडिया को..

इससे पहले बुधवार को BCCI ने सूत्र के हवाले से कहा था कि कुछ समय बाद स्थिति साफ हो जाएगी, विश्व कप में अभी टाइम है। ICC का इससे कोई लेना-देना नहीं है। अगर उस समय सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे।

बता दें कि सोमवार को 2011 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हरभजन सिंह ने कहा था कि भारत को शहीद सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाते हुए पाक के खिलाफ खेलने से इनकार करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच खेलना चाहिए।

देश पहले आता है और हम सभी अपने देश के पीछे खड़े हैं। बताते चलें कि इंग्लैंड में 30 मई से क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज होने वाला हैं। इस शेड्यूल के मुताबिक 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है।

Share it
Top