Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलवामा आतंकी हमला: BCCI ने ICC को सुनाया सख्त फरमान, वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बैन करो नहीं तो..

पुलवामा आतंकी हमला: पुलवामा हमले के बाद भारत आगामी आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में पाकिस्तान से खेलेगा या नहीं, इस पर अटकलें जारी हैं। सभी लोग पाकिस्तान का बहिष्कार करने का मांग कर रहे हैं और क्रिकेट बिरादरी भी इसमें पीछे नहीं है। इसी बीच अब बीसीसीआई ने आईसीसी से इस मामले पर सख्त कदम उठाने को कहा है।

पुलवामा आतंकी हमला: BCCI ने ICC को सुनाया सख्त फरमान, वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बैन करो नहीं तो..
X

Pulwama Terrorist Attack IND vs PAK

पुलवामा हमले के बाद भारत आगामी आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में पाकिस्तान से खेलेगा या नहीं, इस पर अटकलें जारी हैं। इस कायरतापूर्ण हमले के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में और गिरावट आई है। पिछले गुरुवार, 14 फरवरी को 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान स्थित उग्रवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

सभी लोग पाकिस्तान का बहिष्कार करने का मांग कर रहे हैं और क्रिकेट बिरादरी भी इसमें पीछे नहीं है। भारत के सभी लोग चाहते हैं कि मेन इन ब्लू आने वाले विश्व कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करे और इसे क्रिकेट के कुछ बड़े नामों जैसे हरभजन सिंह, आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला और अन्य ने समर्थन दिया है।

पुलवामा आतंकी हमला: सौरव गांगुली का बड़ा बयान, क्रिकेट ही नहीं, पाकिस्तान के साथ सभी रिश्ते खत्म करो

अब बीसीसीआई ने इस मामले पर सख्त निर्णय का फैसला किया है। दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को आईसीसी को पत्र लिखकर आतंकवादियों को शरण देने के लिए विश्व कप से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है।

ये भी माना जा रहा है कि यदि आईसीसी पाकिस्तान को बैन नहीं करता है, तो भारत खुद को वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस लेने पर विचार कर सकता है। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि हाल ही में हुए आतंकी हमले के बाद राय ने जोहरी को भारत में मौजूदा हालात ’से अवगत कराने के लिए कहा है। अगले सप्ताह दुबई में होने वाली आईसीसी की मीटिंग के दौरान इस मुद्दे पर बात होने की संभावना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story