Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलवामा आतंकी हमला: जो व्यक्ति आतंकवादी का पक्ष ले उसे भी गोली मार दो, 44 जवानों की शहादत पर खौला खेल जगत का खून, जानिए किसने क्या कहा

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए भीषण आतंकी हमले में 44 जवान शहीद और कई घायल हो गए। जब से हमला हुआ है, सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई है। खेल बिरादरी ने भी हमले की निंदा की है और शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, योगेश्वर दत्त, गीता फोगाट, मिताली राज और अन्य खिलाड़ियों ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

पुलवामा आतंकी हमला: जो व्यक्ति आतंकवादी का पक्ष ले उसे भी गोली मार दो,  44 जवानों की शहादत पर खौला खेल जगत का खून, जानिए किसने क्या कहा
X

Sports Fraternity Pulwama Terror Attack

14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है, जो दुनिया भर में प्यार का दिन है। हालांकि यह दिन भारत के इतिहास में अब वैसा नहीं रहेगा जैसा कि गुरुवार को देश ने अपने सबसे घातक हमलों में से एक को देखा था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ियों पर जघन्य हमले को अंजाम देते हुए पूरे देश को हिलाकर रख दिया। पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। खबरों के मुताबिक जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर शक्तिशाली IED ब्लास्ट में CRPF के 44 जवान शहीद हो गए। सीआरपीएफ के 70 वाहनों के एक काफिले को विस्फोटक से लदी एसयूवी ने निशाना बनाया जो जैश आत्मघाती हमलावर द्वारा संचालित किया जा रहा था जिसे आदिल अहमद डार के रूप में पहचाना गया। जब से हमला हुआ है, सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई है। खेल बिरादरी ने भी हमले की निंदा की है और शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, योगेश्वर दत्त, गीता फोगाट, मिताली राज और अन्य खिलाड़ियों ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

खेल जगत ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पुलवामा हमले के बारे में सुनकर मैं सदमें में हूं। मैं शहीदों के लिए गहरे दिल से संवेदनाएं प्रकट करता हूं और घायल जवानों के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ही ठीक हो जाएं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा है हां, अलगाववादियों-आतंकियों और पाकिस्तान से बात तो जरूर होनी चाहिए लेकिन यह बात टेबल पर नहीं बल्कि अब युद्ध के मैदान में होनी चाहिए. अब बस बहुत हुआ।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि वास्तव में जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ पर कायरतापूर्ण हमला। जिसमें हमारे बहादुर सिपाही शहीद हुए हैं, वास्तव में बहुत तकलीफ दे रहा है। इस दर्द को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। मैं दुआ करता हूं कि घायलों के स्वास्थय में जल्द ही सुधार हो।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्म्द कैफ ने ट्वीट करते हुए कहा कि हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हमले की सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं प्रार्थना करता हूं कि इन कायर आतंकियों को जल्द से सबक सिखाया जाना चाहिए।

रोहित शर्मा ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है कि पुलवामा में जो हुआ उससे हैरान और विचलित हूं। जिस दिन हम प्यार का उत्सव मना रहे थे उस दिन कुछ कायरों ने नफरत फैलाने के लिए ऐसी हिंसा को अंजाम दिया। जवानों और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना। भारत आपको अपनी प्रार्थना में याद रखेगा।

भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट करते हुए कहा कि अब इस ओर सख्त कदम उठाने का समय आ गया है। भारत देश का जो व्यक्ति आतंकवादी का पक्ष ले उसे भी गोली मार दो, अब बस यही एक रास्ता है। हिंसा का अंत बस हिंसा से ही हो सकता है। मेरे सभी शहीद वीर जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि। जय हिन्द, जय भारत।

भारतीय महिला पहलवान गीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में वीर जवानों की शहादत को मेरा शत-शत नमन। मैं शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूँ कि हमले में घायल हुए जवान जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

आगे पढ़िए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 44 जवानों को खेल जगत ने किस तरह श्रद्धांजलि दी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story