Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्रिकेटरों को और मालामाला करने की फिराक में है बीसीसीआई

ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 1 करोड़, ग्रेड बी को 60 लाख और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 35 लाख रु.सालाना मिलते हैं।

क्रिकेटरों को और मालामाला करने की फिराक में है बीसीसीआई
मुंबई. टेस्ट क्रिकेट से हो रहे मोह भंग को बचाने के लिए बीसीसीआई को एक प्रस्ताव आया है। जिसमें क्रिकेटरों की सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट फीस को 5 गुना बढ़ाने की बात कही गई है। यह प्रस्ताव लोढ़ा समिति के साथ काम करने वाले किसी शख्स ने दिए हैं।
आपकों बता दें कि नियम के अनुसार ग्रेड 'ए' के खिलाड़ियों को 1 करोड़, ग्रेड 'बी' के खिलाड़ियों को 60 लाख और ग्रेड 'सी' के खिलाड़ियों को 35 लाख रुपये सालाना मिलते हैं। इस राशि में मैच फीस शामिल नहीं है। यदि यह प्रस्ताव लागू हो जाता है तो ग्रेड 'ए' के खिलाड़ियों को 5 करोड़, ग्रेड 'बी' के खिलाड़ियों को 3 करोड़ और ग्रेड 'सी' के खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपए मिलेंगे।
बीसीसीआई ने इस पर कहा कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यह प्रस्ताव काफी अच्छा है। टेस्ट में नए खिलाड़ियों की रुचि कम होती है। आईपीएल में ज्यादा पैसा कमाने से बढ़िया देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है।
बता दें कि अभी हाल ही में हुई आईपीएल नीलामी में कई टेस्ट खिलाड़ियों पर किसी ने बोली ही नहीं लगाई थी। इन खिलाड़ियों में इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों भी शामिल हैं जो टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं।
Next Story
Top