Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय महिला धावक जैशा के आरोपों की जांच समिति करेगी

खेल मंत्रालय ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमिटी गठित कर दी है।

भारतीय महिला धावक जैशा के आरोपों की जांच समिति करेगी
नई दिल्ली. रियो मैराथन में धाविका ओ पी जैशा को पानी न मिलने के आरोपों की जांच के लिए मंगलवार को खेल मंत्रालय ने दो सदस्यीय कमिटी गठित कर दी है। जैशा ने रियो ओलंपिक में अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मैराथन में 89वें स्थान पर रहने वाली जैशा ने आरोप लगाया था कि स्पर्धा के दौरान बेहद गर्मी के बावजूद भारतीय अधिकारियों ने उन्हें पानी या एनर्जी ड्रिंक मुहैया नहीं कराया। वह फिनिशिंग लाइन पर पहुंचने के बाद बेहोश होकर गिर पड़ी।
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआइ) ने हालांकि कहा कि इस धाविका से स्पर्धा एक दिन पहले जब संपर्क किया गया तो उन्होंने एनर्जी ड्रिंक लेने के विकल्प से इनकार कर दिया था।
मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विजय गोयल ने ओ पी जैशा के आरोपों की जांच के लिये दो सदस्यीय समिति गठित की है जिसमें संयुक्त सचिव (खेल) ओंकार केडिया और निदेशक (खेल) विवेक नारायण शामिल हैं।’ समिति सात दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।
जैशा ने ब्राजील से लौटने के बाद दावा किया है कि अन्य सभी देशों से अधिकारियों ने हर 2.5 किमी की स्थापना नामित बिंदुओं पर उनकी धावकों को जलपान प्रदान की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top