Top

Pro Kabaddi 2018 Final: बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात फार्च्यूजाइंट्स को हराकर पहली बार जीता खिताब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 6 2019 8:57AM IST
Pro Kabaddi 2018 Final: बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात फार्च्यूजाइंट्स को हराकर पहली बार जीता खिताब

Pro Kabaddi 2018 Final: Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants

मुंबई। रेडर पवन सेहरावत के 22 रेड अंक के दम पर बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र के फाइनल (Pro Kabaddi 2018 Final) में शनिवार को यहां गुजरात फार्च्यूजाइंट्स (Gujarat Fortunegiants) को 38-33 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया।

पिछली बार की उपविजेता गुजरात की टीम ने मैच में शानदार शुरूआत की और मध्यांतर के समय उन्होंने 16-9 की बढ़त कायम कर ली। मध्यांतर के बाद हालांकि बेंगलुरु का दबदबा रहा जिसने आखिरी दस मिनट में खेल का रूख पलट दिया।

IND vs AUS 4th Test Live Score: चौथे दिन का खेल शुरू, कमिंस-पीटर क्रीज पर

पवन का यह सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इससे पहले उन्होंने तमिल थलाइवाज के खिलाफ सबसे अधिक 20 रेड अंक जुटाए थे। गुजरात के लिए सचिन ने 10 रेड अंक जुटाए लेकिन वह टीम को खिताब दिलाने के लिए काफी नहीं था। बेंगलुरु की टीम इससे पहले 2015 में दूसरे सत्र के फाइनल में पहुंची थी।

बेंगलुरू की टीम को तीन करोड़ रूपये की इनामी राशि मिली जबकि गुजरात की टीम को 1.80 करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि प्राप्त हुई। प्रो कबड्डी लीग का सातवां सत्र जुलाई से शुरू होगा।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pro kabaddi 2018 final bengaluru bulls clinch pro kabaddi league season 6 title bengaluru bulls vs gujarat fortunegiants

-Tags:#Pro Kabaddi Final Match 2018#Pro Kabaddi 2018 Final#Pro Kabaddi League 2018#Pawan Sehrawat#Gujarat Fortunegiants#Bengaluru Bulls#Bengaluru Bulls vs Gujarat Fortunegiants

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo