Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रदांजलि

फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का हार्ट अटैक से निधन हो गया इस पर देश और दुनियाभर के खिलाड़ियों सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रदांजलि
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का हार्ट अटैक से निधन हो गया इस पर देश और दुनियाभर के खिलाड़ियों सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डिएगो को ट्वीट कर कहा कि डिएगो माराडोना फुटबॉल के एक उस्ताद थे, जिन्होंने वैश्विक लोकप्रियता का आनंद लिया। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने हमें फुटबॉल के मैदान पर कुछ बेहतरीन खेल के क्षण दिए, उनके असामयिक निधन ने हम सभी को दुखी किया है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

डिएगो मैराडोना काफी समय से बीमार चल रहे थे, कुछ हफ्ते पहले ही उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें 11 नवंबर को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी कल उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। ये खबर मिलते ही खेल जगत से लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनके लाखों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

डिएगो फुटबॉल के लीजेंड प्लेयर्स में से एक थे मैराडोना ने बोका जूनियर्स, नपोली, बार्सिलोना, जैसे कोई क्लब से फुटबॉल खेली थी। उन्होंने 1986 वर्ल्डकप में जीत था जिसमे अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कैप्टन भी थे,इसी में उन्होंने गोल्डन बॉय का अवॉर्ड भी जीता था, डिएगो मैराडोना चार FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट भी खेल चुके थे । डिएगो ने वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा 16 बार मैंच में कप्तानी की थी ।

Next Story